अन्नदाता को दो दिन में करें भुगतान -मामला समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी का

0
34

-टीएल बैठक में कलेक्टर ने दिए अधिकारियों को निर्देश –

images (1)हेमंत पटेल ,
आई एन वी सी ,
भोपाल।
कलेक्टर निकुंज कुमार श्रीवास्तव ने कलेक्टर कार्यालय में सोमवार को आयोजित टाइम लिमिल (टीएल) की बैठक में निर्देश दिए कि जिन किसानों ने समर्थन मूल्य पर गेहूं की बिकवाली की है, उन्हें दो दिन में राशि का भुगतान करें। यह सुनिश्चित करें कि कितने किसान अब तक अपना गेहूं मंडी तक लाए।
इसमें से कितनों को उनके गेहूं की कीमत नहीं मिली है, जिन्हें राशि नहीं मिली है उनके खातों में अगले दो दिन में राशि पहुंचाना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने अधिकारियों को ताकीद दी कि भुगतान के लिए यह कार्रवाई बैंक और संबंधित अधिकारियों से सुनिश्चित कराएं। इसमें हीला-हवाली बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बैठक में एडीएम दक्षिण बसंत कुर्रे और एडीएम उत्तर उमाशंकर भार्गव सहित सभी विभागों के जिला अधिकारी मौजूद थे।बैठक में श्री श्रीवास्तव ने अधिकारियों से कहा कि गेहूं उपार्जन में किसानों को किसी भी प्रकार की समस्या नहीं आना चाहिए। जो किसान अपने गेहूँ का विक्रय कर रहे हैं उन्हें समय रहते राशि का भुगतान किया जाए। भुगतान की इस कार्रवाई को ई-उपार्जन सा टवेयर से भी जोड़ा जाए, ताकि किसानों को बैंक खाते में राशि पहुंचने की जानकारी का एसएमएस भी मिल सके।-एसएमएस शुरू करें
बैठक में कलेक्टर ने कहा, गेहूं बिकवाली के लिए बेचने के लिए शेष रह गए हैं उन्हें मंगलवार को ही एसएमएस से गेहूं विक्रय की जानकारी दें। कलेक्टर श्री श्रीवास्तव ने जिला आपूर्ति नियंत्रक एचएस परमार को निर्देशित किया, वह गेहूं उपार्जन की व्यवस्था पर सतत निगरानी रखें और किसी भी तरह की समस्या आने पर अवगत कराएं।

-तैयारियां सुनिश्चित करें
बैठक में कलेक्टर ने जिले के सभी अधिकारियों से कहा कि वे बैरसिया में 9 मई को आयोजित होने वाले अंत्योदय मेले की तैयारियां कर लें। यह सुनिश्चित किया जाए कि अंत्योदय मेले में सभी योजनाओं के अधिक से अधिक हितग्राही लाभांवित हों। वहीं तैयारियों में किसी प्रकार की कोई कोर कसर न छोड़ें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here