अधिक से अधिक वृद्धाश्रम संचालित किये जायें

0
23

आई एन वी सी न्यूज़
भोपाल,
राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने कहा है कि मध्यप्रदेश रेडक्रास सोसायटी की प्रबंध समिति के गठन से संबंधित उच्च न्यायालय में लंबित प्रकरण को जल्द से जल्द सुलझाने के प्रयास किये जायें। इस कार्य में वरिष्ठ अधिवक्ता की सेवायें ली जायें ताकि प्रकरण का सही और जल्द निणर्य हो सके। उन्होंने रेडक्रास अस्पताल में नवीन तकनीक पर आधारित उपकरण उपलब्ध कराने के लिए प्रतिष्ठित कम्पनियों से चर्चा कर व्यवस्था कराने का सुझाव दिया। राज्यपाल आज राजभवन में मध्यप्रदेश रेडक्रास सोसायटी की गतिविधियों की समीक्षा बैठक को संबोधित कर रही थीं।

राज्यपाल श्रीमती पटेल ने कहा कि मध्यप्रदेश रेडक्रास द्वारा अधिक से अधिक वृद्धाश्रम संचालित किये जायें। इसके लिए प्रायवेट संस्थानों से भी सम्पर्क किया जाये। भोपाल स्थित रेडक्रास अस्पताल तथा कार्यालय में सौर ऊर्जा संयंत्र लगाये जायें, ताकि विद्युत व्यय में कमी की जा सके। श्रीमती पटेल ने स्कूलों, कालेजों विशेष रूप से आंगनबाड़ी स्कूलों और केन्द्रों में रेडक्रास सोसायटी द्वारा नेत्र तथा स्वास्थ्य शिविर लगाने पर बल दिया।

राज्यपाल के प्रमुख सचिव डॉ. एम. मोहन राव ने बताया कि रेडक्रास अस्पताल में डाक्टरों की सेवाएं मानदेय के आधार पर ली जा रही हैं। डाक्टरों द्वारा लापरवाही तथा अस्पताल समय पर नहीं पहुंचने पर कई डाक्टरों को पृथक कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि गरीबों तथा अन्य लोगों को कम खर्च पर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिये रेडक्रास अस्पताल की स्थापना की गई थी। उसी उद्देश्य को लेकर अस्पताल प्रबंधन द्वारा कार्य किया जा रहा है।

रेडक्रास सोसायटी के जनरल सेक्रेटरी श्री राजीव नयन तिवारी ने रेडक्रास की गतिविधियों को विस्तारपूर्वक प्रस्तुत किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here