अधिकारी समस्याओं के निर्धारण रूचि लेंते तो पीड़ितों को दौड़ नहीं लगानी पड़ती – राजेन्द्र चौधरी

0
35
आई.एन.वी.सी,,
लखनऊ,,
समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि समाजवादी पार्टी सरकार के वरिश्ठ मंत्री िशवपाल सिंह यादव से आज बड़ी संख्या में किसानों, महिलाओं, अधिवक्ताओं और मुस्लिम भाइयों ने मिलकर अपनी समस्याएं बताई। श्री यादव ने उनके मसले सहानुभूतिपूर्वक सुने और उन पर कार्यवाही का आश्वासन दिया। कुछ मामलों ने उन्होने तुरन्त अधिकारियों से बात कर पीड़ितों की मदद करने के लिए कहा। उन्होने अधिकारियों को चेताया कि यदि वे समय से समस्याओं के निर्धारण रूचि लेंते तो पीड़ितों को राजधानी की दौड़ नहीं लगानी पड़ती ।
   श्री यादव आज पार्टी मुख्यालय, 19, विक्रमादित्य मार्ग, लखनऊ में Þजनता से भेंट कार्यक्रमÞ के तहत सुनवाई कर रहे थे। उनसे मिलकर अपने आवेदन देनेवालें हजारों की संख्या में आए थे। इनमें से कुछ की व्यक्तिगत समस्याएं थीं, कुछ दबंगों से परेशान थे और कुछ जनहित के मामलों में उनकी मदद चाहते थे। मिलनेवालो में कई पूर्व विधायक भी थे। इस अवसर पर मुम्बई समाजवादी पार्टी के प्रमुख सचिव श्री “याम सुन्दर आर्य ने श्री िशवपाल सिंह यादव का शाल उढाकर अभिनन्दन किया। लेखकर श्री जगन्नाथ चन्द्रवंशी ने श्री यादव को डा0 लोहिया पर लिखी अपनी दो पुस्तकें भेंट की।
   छपरौली के “योदान सिंह को नहर में पानी नहीं आने की िशकायत थी तो श्रीमती राजदेवी चौधरी (गाजियाबाद)  ने महिलाओं को हो रही दिक्कतों से अवगत कराया। खदरा (लखनऊ) की खदीजा बेगम की जमीन पर दबंगों ने कब्जा कर रखा हैं, अलीगंज एटा के रामपाल भी भूमि विवाद में फंसे हैं। वाराणसी के हरीशंकर विश्वकर्मा अपने ऊपर लगाए गए फर्जी मुकदमों से परेशानी बयान कर रहे थे। राठ के पूर्व विधायक श्री रामाधार सिंह ने राठ से चरखारी तक स्वीकृत पुल का निर्माण कार्य जल्दी शुरू कराना चाहते थे।
   अमेठी से रतीपाल उर्फ पागलबाबा के साथ दो दर्जन पुरूश एवं महिलाएं भी आई थी जिनकी िशकायत थी कि उन्हें न तो राशन कार्ड और नहीं बीपीएल कार्ड मिल रहे हैं और नहीं वृद्धवस्था पेंशन। हरिजनों पर दबंग और पुलिस का उत्पीड़न भी जारी है। गरीबों को पट्टा नहीं मिला। उनकी मांग थी कि सायं 6 बजे से 2 बजे रात तक उन्हें बिजली मिले। श्री िशवपाल सिंह यादव ने इस संबंध में तुरन्त जिलाधिकारी से बात की और उन्हें इन गरीबों की समस्याओं के निस्तारण के लिए निर्देिशत किया।
   िशवपाल सिंह यादव से मिलकर अपनी समस्याएं बतानेवालों में प्रमुख थे सर्वश्री जगदम्बा यादव (रायबरेली) अल्पना बाजपेयी (लखनऊ) सोहन सिंह (कासगंज) धर्मवीर सिंह पुंडीर (सहारनपुर) डाला (इटावा) आमना बेगम (कानपुर) दशरथ चौहान (गोरखपुर) अरूणा विश्वकर्मा (लखनऊ) डाला भरतपुरी (छिबरामऊ),यादराम यादव (बदायूं) पहलवान हमीद खॉ, पूर्व सदस्य हज कमेटी, श्रीमती साधना सिंह (गोण्डा) अम्बर त्रिवेदी (कानपुर) फारूख चौधरी (मुरादनगर) आर0के0 चौधरी (सीतापुर) आदित्य कुमार (सीतापुर) रामवती (अम्बेडकरनगर) मदनपाल मलिक (शामली) रामपाल (एटा) अवधेश गोस्वामी (मेरठ) प्रियंका पाल (लखनऊ) जरीना उस्मानी (बाराबंकी) नरेन्द्र नागर (गौतमबुद्वनगर) हामिद हिन्दी गोरखपुरी (गोरखपुर) आदि।
   श्री यादव से आज लखनऊ नगर निगम में समाजवादी पार्टी पाशZद दल के नेता सै0 यावर हुसैन रेशू के साथ कामरान बेगम, पाशZद, ने भी मुलाकात की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here