अंतरिम बजट ने र देशवासियों की उम्मीदों पर पानी फेरने – सपा

0
41

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता  राजेन्द्र चौधरीआई एन वी सी ,
लखनऊ ,
समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि केन्द्रीय वित्तमंत्री श्री पी0 चिदंबरम ने अपना अंतरिम बजट पेश कर देशवासियों की उम्मीदों पर पानी फेरने का काम किया है। इस बजट से आम आदमी का कोई भला होनेवाला नहीं हैं। मंहगाई, बेकारी और भ्रष्टाचार में संलिप्त केन्द्र की कांग्रेस सरकार ने अपने विदाई वर्ष में लोकसभा चुनाव को दृष्टि में रखते हुए कथित उपलब्धियों के लिए अपनी पीठ खुद थपथपाई है और जनता को लालीपाप दिया हैं। इस बजट से न तो गरीब की जिन्दगी में कोई बदलाव आएगा और नहीं यह देष महाशक्तियों की पंक्ति में बैठने की ताकत जुटा पाएगा।
चुनाव पूर्व बजट पेश कर कांग्रेस ने यह दिखावा किया है कि वह आम आदमी के साथ हैं जबकि खाद्य मंहगाई, महंगे परिवहन और किसान की परेशानियों में इस बजट से कोई राहत नहीं  मिलनेवाली है। सरकारी नीतियों से अर्थव्यवस्था चौपट हुई है। कारखाने बंद हो रहे हैं, नौकरियां घट रही है, उद्योगों में मंदी की स्थिति है फिर भी वित्तमंत्री विकास की हवाई फुलझड़ियां छोड़ते नजर आए हैं। 4500 करोड़ डालर का बजट घाटा देकर कांग्रेस सरकार चुनाव बाद आनेवाली सरकार के लिए सिरदर्द छोड़ जाएगी।
वित्तमंत्री श्री चिदंबरम ने छोटी कार, बाइक, देशी मोबाइल सेट, फ्रिज, टीवी, साबुन, डिश टीवी सस्ता कर जनता को भरमाने का काम किया है। रक्षा क्षेत्र में सेना की जरूरतों की उपेक्षा की गई है। इन्कमटैक्स की दरों में बदलाव अपेक्षित था किन्तु वित्तमंत्री जी इसे टाल गए। आर्थिक दृष्टि से सुधारों के मामले में केन्द्र की उदासीनता आगे काफी भारी पड़ेगी।
केन्द्रीय बजट में किसान, नौजवान और मुसलमान तीनों की उपेक्षा की गई है। छिटपुट रियायतों या बजटीय अनुदानों से किसी का भला होनेवाला नहीं है। देष में बढ़ता जनाक्रोश कांग्रेस के लोकलुभावन वायदों से ठंडा होनेवाला नहीं है। सब्सिडी लुटाकर या छोटीमोटी रियायतें देकर अब जनता को बरगलाया नहीं जा सकता है। इस बजट में सिवाय सियासी दांवपेच के और कुछ भी नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here