Close X
Monday, October 26th, 2020

​​पूर्णराज्य मुद्दे पर भाजपा ने सालों तक झूठ बोला​

​आई एन वी सी न्यूज़ ​ नई दिल्ली​, ​बुधवार को एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए दिल्ली प्रदेश संयोजक एवं कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने कहा कि जब से आम आदमी पार्टी ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिए अभियान की घोषणा की है तब से भाजपा के नेताओं की ओर से अजीब अजीब बयान आना शुरू हो गए हैं जो इस बात को दर्शाता है कि भाजपा दिल्ली की जनता को पूर्ण राज्य का हक दिलाने के हक में नहीं हैं। कल जिस तरह से भाजपा के केंद्रीय मंत्री विजय गोयल एवं दिल्ली विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने पूर्ण राज्य के मुद्दे को गोलमोल करने की कोशिश की उस से एक बात जाहिर हो गई कि भाजपा ने केवल दिल्ली की जनता के साथ अन्याय कर रही है बल्कि दिल्ली की जनता से किए हुए अपने वादे के साथ भी धोखा कर रही है। ​​ मीडिया के माध्यम से गोपाल राय ने भारतीय जनता पार्टी के समक्ष कुछ प्रश्न रखें…
  • क्या मोदी जी और अमित शाह ने भाजपा के दिल्ली के नेताओं को पूर्ण राज्य के मुद्दे पर पीछे बैठने के लिए कहा है?
  • क्या यह सत्य नहीं है कि दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाने के लिए भाजपा के संस्थापक श्री लाल कृष्ण आडवाणी जी ने संसद में प्रस्ताव रखा था?
  • क्या भाजपा के लोग यह मानते हैं कि श्री लाल कृष्ण आडवाणी जी द्वारा रखा गया प्रस्ताव गलत था?

2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में वादा किया था कि अगर केंद्र में भाजपा की सरकार आएगी तो दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिया जाएगा परंतु पूर्ण राज्य का दर्जा देना तो दूर की बात पिछले 5 सालों में भाजपा ने दिल्ली की जो बची कुची शक्तियां थी वह भी छीनने का काम किया है। जैसा कि आम आदमी पार्टी ने पहले ही कहा था कि हम पूरी दिल्ली के अंदर घर-घर जाकर लोगों को भाजपा के असली चरित्र से अवगत कराएंगे, इस बाबत पार्टी ने छात्रों को अहम जिम्मेदारी देने का फैसला लिया है उसी के मद्देनजर आज आम आदमी पार्टी की छात्र विंग सीवाईएसएस के पदाधिकारियों के साथ हमारी मीटिंग हुई। इस मीटिंग में छात्रों की एक टीम का गठन किया गया जो दिल्ली के सभी कॉलेजों में जाकर और दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में जाकर छात्रों को और युवाओं को इस अभियान से जुड़ने का काम करेगी।



Comments

CAPTCHA code

Users Comment