Tuesday, July 14th, 2020

​छात्र-छात्राओं ​की मदद करना प्राथमिकता

​आई एन वी सी न्यूज़
रांची,

  • शिक्षित समाज से ही समृद्ध राज्य का निर्माण हो सकेगा

झारखंड आईएएस ऑफिसर्स  वाइब्स एसोसिएशन (जेसोवा) की मीडिया प्रभारी श्रीमती ऋचा संचिता ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में अध्ययनरत छात्र छात्राओं को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान कराने के लिए हमारी संस्था प्रयासरत है. आईएएस ऑफिसर्स वाइब्स एसोसिएशन समाज के सर्वांगीण विकास के लिए लगातार प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है. उन्होंने कहा कि संस्थान द्वारा अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को प्रतियोगिता परीक्षा के लिए किताबें, बेंच डेस्क, कंप्यूटर, इनवर्टर एवं बैटरी यादी अध्ययन कक्ष में उपलब्ध कराए गए हैं. उन्होंने कहा कि शिक्षित समाज से ही समृद्ध राज्य का निर्माण हो सकेगा. उक्त बातें उन्होंने दीनदयाल नगर बूटी रोड स्थित आईएस क्लब में बच्चों को छात्रवृत्ति वितरण के अवसर पर कहीं.


छात्रवृति का वितरण
मीडिया प्रभारी श्रीमती ऋचा संचिता ने कहा कि बच्चों के पढ़ाई लिखाई के लिए संस्थान द्वारा आज छात्रवृत्ति के रूप में सहायता राशि का वितरण किया गया. जिसमें बीटेक फाइनल ईयर के छात्र नागेश कुमार को वर्ष 2016 से 2019 तक प्रतिवर्ष फीस के रूप में 2 लाख 80 हजार रुपए छात्रवृत्ति दी गई है.  उसी प्रकार वर्ग 3 में पढ़ाई कर रहे मिथिलेश कुमार और भानु कुमार को आर्थिक सहयोग करने के उद्देश्य से 2018-19 का फीस ₹42, 320, कक्षा एक में पढ़ाई कर रही काजल वर्मा को 2018-19 के लिए ₹12, 800, कक्षा चार में पढ़ाई कर रहे विवेक प्रसाद को एवं कक्षा 3 में पढ़ाई कर रहे शिवम प्रसाद को वर्ष 2018-19 में फीस भुगतान हेतु क्रमशः 15, 400 का चेक प्रदान किया गया.

इस अवसर पर झारखंड आईएएस ऑफिसर्स वाइब्स एसोसिएशन की श्रीमती सरिता पांडेय, श्रीमती मिली सरकार, श्रीमती रंजना स्वरूप, श्रीमती गुरमिन सिंह, मीडिया प्रभारी श्रीमती ऋचा संचिता, जेसोवा की सचिव  श्रीमती मनु झा, श्रीमती ज्योति, श्रीमती स्टेफी टेरेसा मुर्मू व अन्य मौजूद थीं



 

Comments

CAPTCHA code

Users Comment