Thursday, December 12th, 2019

​किसानो के उत्थान के लिए है ​​सभी प्रयास

​आई एन वी सी न्यूज़ 
रांची,

  • गांव और किसान ही सरकार के सभी कार्यों के केंद्र में --डॉ सुनील कुमार वर्णवाल, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव
  • ​अनगड़ा प्रखंड के नावागढ़ पंचायत में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ सुनील कुमार वर्णवाल तथा रांची के उपायुक्त श्री राय महिमापत रे श्रम दान किया और विभिन्न विभागों द्वारा संचालित योजनाओं के कार्यों का स्थल पर मुआयना किया।
  • नावागढ़ पंचायत के ओबर ग्राम में 25 KVA का चार नये ट्रांसफार्मर की शुरुआत हुई
  • ओबर ग्राम में बोरा बांध में ट्रेंच-कम-बंड में डॉ सुनील कुमार वर्णवाल ने किया श्रमदान -रांची के उपायुक्त ने भी किया श्रमदान
  • CSR निधि से आंगनबाड़ी का जीर्णोद्धार कार्य पूरा - डॉ वर्णवाल ने किया उदघाटन

गांव और किसान ही सरकार के सभी कार्यों के केंद्र में है। मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास के ​​सभी प्रयास गांव और किसान के उत्थान के लिए ही हो रहे हैं। अनगड़ा प्रखंड के नावागढ़ पंचायत में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ सुनील कुमार वर्णवाल ने विभिन्न विभागों द्वारा संचालित योजनाओं के कार्यों का स्थल पर मुआयना कर्टनी और श्रम दान करने के बाद ग्रामीणों से यह बात कही । रांची के उपायुक्त श्री राय महिमापत रे भी इस अवसर पर साथ थे और श्रम दान में उन्होंने भी भाग लिया।

मनरेगा के तहत आम बागवानी के लिए आम का पौधा लगाया गया और लघु सिंचाई द्वारा जैविक खेती के लिए 500 मीटर पाइपलाइन के निर्माण कार्य शुरू हुआ।प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के 50 लाभुकों को स्वीकृति पत्र दिया गया। JSLPS एवं जोहार परियोजना के तहत बत्तख एवं बकरी का वितरण किया गया। कृषि विभाग के द्वारा उरद एवं मक्का का बीज भी बांटे गए।गव्य विकास के तहत 9 किसानों को गाय के लिए स्वीकृति पत्र दी गयी।

मौके पर कार्यपालक अभियंता, पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल,राँची पूर्वी, कार्यपालक अभियंता, लघु सिंचाई, कार्यपालक अभियंता, विद्युत आपूर्ति, अंचल अधिकारी, अनगड़ा सहित ग्रामीण उपस्थित थे।



 

Comments

CAPTCHA code

Users Comment