Friday, December 13th, 2019

होम स्टे योजना एक महत्वाकांक्षी योजना

आई एन वी सी न्यूज़
देहरादून ,


मुख्य सचिव श्री उत्पल कुमार सिंह ने शुक्रवार को सचिवालय सभागार में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिलाधिकारियों के साथ दीनदयाल उपाध्याय होम स्टे योजना की समीक्षा की। मुख्य सचिव ने सभी जिलाधिकारियों का होम स्टे योजना हेतु निर्धारित लक्ष्य को पूरा करने हेतु मिशन मोड पर कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लोगों को होम स्टे के प्रति जागरूक करने हेतु स्पेशल कैम्प लगाए जाएं ताकि लोग इस योजना के प्रति आकर्षित हों। उन्होंने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि होम स्टे योजना के अन्तर्गत लम्बित आवेदनों का शीघ्रता एवं समयबद्धता के साथ निस्तारण किया जाए।
मुख्य सचिव ने कहा कि होम स्टे योजना एक महत्वाकांक्षी योजना है। उत्तराखण्ड की प्राकृतिक सुन्दरता, कला एवं संस्कृति होम स्टे योजना की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है। अधिक से अधिक लोगों को इस योजना का लाभ लेने के लिये प्रोत्साहित किया जाए। उन्होंने जिलाधिकारी उत्तरकाशी को निर्देश दिये कि जनपद में काफी ट्रैकिंग रूट हैं। इन ट्रैकिंग रूट्स में छोटे-छोटे लोकेशन्स को विकसित किया जा सकता है। साथ ही, बुग्यालों में छानियों को भी विकसित किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि प्रदेशभर के रजिस्टर्ड होटल एवं रिसोर्ट की जानकारी भी पोर्टल में अपलोड की जाए।
इस अवसर पर सचिव पर्यटन श्री दिलीप जावलकर, अपर सचिव सोनिका, जिलाधिकारी रूद्रप्रयाग श्री मंगेश घिल्डियाल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment