Close X
Monday, April 19th, 2021

हूड्डा के खिलाफ उतरेगा गठबंधन

sukhbir singh badalआई एन वी सी,
चंडीगढ, पंजाब के उपमुख्यमंत्री स. सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि इंडियन नैशनल लोक दल व शिरोमणि अकाली दल मिलकर हरियाणा में सरकार बनाएगें। उन्होने स्पष्ट किया कि अकाली दल की लड़ाई कांग्रेस के साथ है ना कि भाजपा के साथ और वह हरियाणा में कांग्रेस के सफाये के लिए काम करेगें।
आज यहां विधानसभा ने स्पीकर स. चरणजीत सिंह अटवाल द्वारा तलवंडी साबो से अकाली दल के नये चुने विधायक स. जीत महिन्द्र सिंह सिद्धू को शपथ दिलाने के पश्चात राजस्व मंत्री स. बिक्रम सिंह मजीठिया सहित पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुये स. बादल ने कहा कि अकाली दल द्वारा अम्बाला और कांलांवाली से अपने उम्मीदवारों की घोषणा अगले दो दिनों दौरान कर दी जाएगी।
भाजपा के साथ संबंधों के बारे में एक प्रश्र के उत्तर में स. बादल ने कहा कि भाजपा के साथ पंजाब में अकाली दल का रिश्ता स्थाई है क्योकि यह गठबंधन प्राकृतिक है। उन्होने कहा कि पुराने फामुर्ले तहत ही दोनों पार्टियो ंद्वारा स्थानीय सरकारों का चुनाव मिलकर लड़ा जाएगा।
स. बादल ने कहा कि कांग्रेस के 5 अन्य विधायक अकाली दल में शामिल होने के लिए तैयार है और पार्टी द्वारा उनके  आग्रह पर विचार करके सही समय का इंतजार किया जा रहा।  अकाली दल द्वारा नये घोषित किये गये ढांचे संबधी बात करते हुये स. बादल ने कहा कि 1996 के मोगा प्रस्ताव अनुसार अकाली दल पंजाबी पार्टी बना गया था और अकाली दल द्वारा हिंदू व अन्य भाईचारे के नेताओं को पार्टी में महत्वपूणर््ा पद देना कोई नई बात नही ।
यूथ अकाली दल के चार प्रधान बनाने के प्रस्ताव पिछले कारणों संबधी प्रकाश डालते हुये स. बादल ने कहा कि इस केवल एक मात्र उदेश्य पार्टी के काडर का आम लोगों के साथ और निकट से संपर्क कायम करना हैं।
दिल्लीमें आम आदमी पार्टी द्वारा उनके विधायकों की खरीदों-फरोख्त संबधी लगाये जा रहे दोषों के बारे में स. बादल ने कहा कि आप निराशा में घिरे लोगों का समूह है और उनके मुख्य श्री अरविंद केजरीवाल व विधायक खुलेआम यह मान रहे है कि सरकार चलाने की जिम्मेवारी से भागना उनकी गलती थी। उन्होने कहा कि भाजपा व अकाली दल दिल्ली में लोगों की मांग पर सरकार बनाने के लिए तैयार हैं।
केन्द्र सरकार संबधी बात करते हुये स. बादल ने कहा कि श्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता वाली सरकार ने केवल 100 दिन के अंदर ही पंजाब के 8000 करोड़ के सडकीय प्रोजैक्ट स्वीकृत किये है जोकि यूपीए सरकार ने पिछले तीन वर्षो से रोक कर रखे थे। उन्होने कहा कि राज्य द्वारा वितीय पैकेज की मांग बिल्कुल जायज है क्योकि पंजाब ने आतंकवाद विरूद्ध जो लड़ाई लड़ी वह पंजाब की ही नही बल्कि देश की लड़ाई थी और पंजाब ने इसके लिए उस समय 2500 करोड़ रूपये की वितीय कीमत उतारी थी। उन्होने कहा कि पंजाब की देश को अन्न सुरक्षा उपलब्ध करवाने के मध्यनजर वितीय पैकेज जरूर मिलना चाहिए।
जम्मू कश्मीर में आई भयानक बाढ़ की मार को झेल रहे लोगों के  साथ सहानुभूति प्रकट करते हुये स. बादल ने कहा कि वह पडोसी राज्य की हर सहायता के लिए तैयार है उन्होने कहा कि शिरोमणि गुरूद्वारा प्रंबधक कमेटी द्वारा बाढ पीडितों के लिए लंगर आंरभ किये जा रहे हेंै।
इससे पहले स्पीकर श्री चरणजीत सिंह अटवाल ने अकाली दल के तलवंडी साबो से नये चुने विधायक श्री जीत महिन्द्र सिंह सिद्धू को पद व सरकारी भेद गुप्त रखने की शपथ दिलाई।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment