Monday, August 10th, 2020

हाथरस पुलिस ने मस्जिद में पकड़े 15 तबलीगी जमाती, कोई भी उत्तर प्रदेश से नहीं 

हाथरस. उत्तर प्रदेश के हाथरस (Hathras) में एक बड़ी खबर सामने आई है. हाथरस पुलिस ने एक मस्जिद (Mosque) में 15 जमातियों को पकड़ा है. पड़के गए सभी जमातियों की दिल्ली के जलसे में शामिल होकर लौटने की सूचना है. पुलिस ने सभी जमातियों को सासनी के केएल जैन इंटर कॉलेज (KL Jain Inter College) में क्वॉरेंटाइन किया है. फिलहाल, स्वास्थ्य विभाग इन सभी की जांच कर रहा है. सूत्रों के मुताबिक, पकड़े गए लोग झारखंड और पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं. कहा जा रहा है कि मामला सासनी थाना क्षेत्र का है. पुलिस ने बिजलीघर मस्जिद से लोगों को पकड़ा है.

बता दें कि उधर जौनपुर नगर के बेगमगंज (लाल दरवाजा) स्थित एक मौलाना द्वारा लिये गये किराये के मकान से पुलिस ने केंद्रीय खुफिया एजेंसी की सूचना पर कार्रवाई करते हुये 14 बांग्लादेशी और दो भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने बताया कि केन्द्रीय खुफिया विभाग को जानकारी मिली कि केराकत कोतवाली के डेहरी निवासी मौलाना मुजीब अकील ने किराये पर मकान लिया है. यहां 14 बांग्लादेशी और झारखण्ड एवं पश्चिम बंगाल का एक-एक नागरिक पिछले कई दिनों से जमात में भाग लेने के लिये आकर ठहरे हैं.

14 बांग्लादेशी नागरिक ठहरे मिले


इस सूचना पर पुलिस ने छापेमारी की तो उस मकान से 14 बांग्लादेशी एवं झारखण्ड और पश्चिम बंगाल के नागरिक ठहरे मिले. इन सभी को बिना सूचना दिए यहां ठहरने पर गिरफ्तार कर लिया गया. इसी क्रम में लखनऊ के काकोरी के पलिया गांव की जामा मस्जिद में पुलिस, प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची. दरअसल, पुलिस को जानकारी मिली थी कि जामा मस्जिद में 10 बांग्लादेशी नागरिक  रुके हुए हैं. इस मस्जिद की देखरेख करने वाला चांद बाबू इन बांग्लादेशी नागरिकों को लखनऊ के हुसैनाबाद इलाके के मलिका सराय से 19 मार्च को काकोरी लाया था. पीएलसी।PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment