लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में सरदार वल्लभ भाई पटेल (Sardar Vallabhbhai Patel) की जयंती इस बार खास रहेगी. योगी सरकार (Yogi Government) की तरफ से इसके लिए विशेष तैयारी की जा रही है. इसी क्रम में सरकार ने निर्देश जारी किया है कि प्रदेश के हर थाने में देश के पहले गृहमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की तस्वीर लगाई जाए. गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने इसके संबंध में विस्तृत दिशा निर्देश सभी जिलों में भेजे हैं. निर्देशों में कहा गया है कि यह आयोजन पूरे देश में राष्ट्रीय अखंडता दिवस के रूप में मनाया जा रहा है. सभी डीएम व पुलिस कप्तानों को पटेल का चित्र व संदेश भेजा गया है. इसे थानों, पुलिस लाइन व पुलिस कार्यालयों में लगाया जाएगा. ताकि आम लोगों व पुलिस कर्मियों को सरकार पटेल से प्रेरणा मिल सके. यही नहीं सुबह 11 बजे सभी पुलिस थानों व कार्यालयों में इस दिन राष्ट्रीय एकता शपथ होगी.
लखनऊ समेत सभी जिलों में रन फॉर यूनिटी
यही नहीं पटेल जयंती पर 31 अक्टूबर को राजधानी समेत सभी जिलों में रन फार यूनिटी (Run For Unity) का आयोजन होगा. लखनऊ में यह आयोजन सुबह 8 बजे जीपीओ पार्क स्थित पटेल प्रतिमा से शुरू होगा. इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शिरकत करेंगे.
शाम को हर जिले में पुलिस करेगी मार्च पास्ट
लखनऊ में सुबह 8.45 बजे पटेल प्रतिमा से केडी सिंह बाबू स्टेडियम तक रन फाॅर यूनिटी का आयोजन होगा. यही नहीं बाकी सभी जिलों में सुबह 8 बजे रन फाॅर यूनिटी का आयोजन होगा. इसमें विशेष रूप से यूनिवर्सिटी के छात्र, स्कूली छात्र, पुलिस के जवान और खिलाड़ियों को शामिल होने के लिए प्रोत्साहित किया जाए. इसके अलावा सभी जिलों मतें शाम 5 बजे राज्य पुलिस और अन्य वर्दीधारी बलों और एजेंसियों द्वारा मार्च पास्ट का आयोजन किया जाएगा. ये मार्चपास्ट सार्वजनिक स्थानों, रास्तों पर होंगे. PLC

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here