Close X
Saturday, October 24th, 2020

हरियाणा की गलियों में हल्का विकास

poor street in haryanaआदेश त्यागी, आई एन वी सी, हरियाणा,

  • विधानसभा स्पीकर के हल्के की सफाई व्यवस्था हुई बदहाल
  • जनता  का जीना हुआ दूभर, अधिकारी मस्त
  • सडक़े टुटी , सीवर  जाम नगर में गंदगी का बना आलम

प्रदेश की हुडडा सरकार जहां एक तरफ प्रदेश को नंबर वन बनाने का ढोल पीट रही है वहीं विधानसभा स्पीकर के हल्के का गन्नौर उपमंडल अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है। पिछले लम्बे समय से हल्के में विकास कार्य होना तो दूर नगर की सफाई व्यवस्था को भी नही सुधारा जा सका है। शहर में नागरिको का जीवन चारो ओर फैली गंदगी के चलते दूभर हो चुका है। नगर की हो रही लगातार अनदेखी से क्षेत्र के लोगों में भारी रोष पनप रहा है।

शहर वासियों दयानन्द, अनिल कुमार, इंतजार ,संजय कुमार ,राजेश ,दीपक ,कुलदीप, हरिओम, अनिरूद्व शर्मा आदि लोगो का कहना है कि जीटी रोड पर स्थित गन्नौर उपमंडल  एक महत्पूर्ण नगर है । यहां से प्रदेश की विधानसभा के स्पीकर कुलदीप शर्मा को विधायक चुना गया था। इसके अलावा मुख्यमंत्री द्वारा यहां पर देश की इंटरनेशनल फल- सब्जी मंडी को शुरू करने की धोषणा की हुई है जिस पर तेजी से काम चल रहा है। लेकिन स्थानीय लोगो को इस बात का  रोष है कि सरकार द्वारा गत कई वर्षो से अनदेखी करती आ रही है। शासन और प्रशाासन में उनकी कही पर भी कोई सुनवाई नही हो रही है। नागरिक ो के दैनिक जीवन से जुडी मूलभूत सुविधाए भी अभी तक उनको नही मिल पा रही है। टुटी सडक़े, पीने का गंदा पानी, जगह -जगह फैले गदंगी के ढेर व सीवर जाम जैसी परेशानियों से भी उनको  आज तक  छुटकारा नही मिल सका है । जिसके कारण उनका दैनिक जीवन भी परेशानियों का सबब बन चुका है।

कहने को तो विधानसभा स्पीकर कुलदीप शर्मा द्वारा हल्के के लोगो की समस्याओं  को दूर करने के  नाम पर खुले दरबार का आयोजन किया जाता है लेकिन वे भी केवल एक ढकोसला बन कर रह गये है।  खुले दरबार में पहुचनें वाली लोगो की शिकायतों को क्षेत्र के अधिकारियों द्वारा बाद में रद्दी की टोकरी में डाल दिया जाता है।  लोगो द्वारा बार-बार शिकायत करने के बाद भी उनका कोई समाधान नही किया जाता है। स्पीकर के पास गुहार लगाने के बाद भी कोई कार्यवाही आज तक किसी भी अधिकारी के प्रति नही हो सकी है। इसे स्पीकर की लापरवाही कहा जाए अथवा अधिकारियों कीे तानाशाही यह लोगो की समझ में नही आ रहा है।

स्पीकर द्वारा हल्के में विकास कार्यों के दावें की पोल खोलने के लिए विधान सभा क्षेत्र का यह एकमात्र  छोटा सा नगर गन्नौर ही काफी है। लोगो का कहना है कि जब इस नगर में ही यह हालात है तो बाकि हल्के व प्रदेश के हालात कितने खराब होगें इसी को देख कर अंदाजा लगाया जा सकता है।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment