Close X
Sunday, June 13th, 2021

हम समस्त प्रणाली को दुरूस्त कर रहे हैं और शीघ्र ही लोग इसका अनुभव करेंगे : खट्टर

manohar lal khattarआई एन वी सी,
चंडीगढ़,
हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आज कहा कि राज्य सरकार प्रशासन के सभी स्तरों पर भ्रष्टाचार को पूरी तरह से समाप्त करने के लिए वचनबद्ध है और सरकार ने अचल सम्पतियों की सभी रजिस्ट्रियां ऑन लाईन करने का निर्णय लेकर इसकी शुरूआत की है।
मुख्यमंत्री आज पंचकूला के सैक्टर 28 में एक करोड़ 17 लाख 56 हजार रुपये की लागत से निर्मित नए सामुदायिक केन्द्र का उदघाटन करने उपरान्त उपस्थित लोगों को सम्बोधित कर रहे थे।
भ्रष्टाचार के प्रकोप पर चिंता व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अक्सर कहा करते थे कि सरकार द्वारा लोगों के कल्याण के लिए प्रदान किए गए 1 रुपये में से केवल 15 पैसे ही खर्च किए जाते थे। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास होगा कि सरकार द्वारा भेजी जा रही समस्त राशि का उपयोग निम्न स्तर पर लोगों के कल्याण के लिए किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम समस्त प्रणाली को दुरूस्त कर रहे हैं और शीघ्र ही लोग इसका अनुभव करेंगे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि नई सरकार को कार्यभार संभाले केवल एक महीना ही हुआ है और इस अवधि के दौरान लोगों के लाभ के लिए प्रणाली में बदलाव लाने के लिए अनेक निर्णय लिए गए हैं। पुलिस प्रशासन में जीरो एफ.आई.आर. व्यवस्था आरम्भ की गई है और कोई भी व्यक्ति घटना की शिकायत प्रदेश के किसी भी पुलिस थाने में करवा सकता है।
उन्होंने कहा कि प्रत्येक जिले में सीएम विन्डो स्थापित की जा रही है, जहां पर जिला स्तर पर शिकायतें और अन्य आवेदन प्राप्त किए जाएंगे। आवेदक को कोई भी शिकायत देने के लिए चंडीगढ़ आने की आवश्यकता नहीं होगी। सीएम विन्डो पर दिया गया आवेदन अपने आप चंडीगढ़ पहुंच जाएगा और उस पर उचित कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने बताया कि युवाओं के लिए रोजगार सुनिश्चित करने के लिए योजनाएं बनाई जा रही हैं।
समारोह में सांसद श्री रत्तन लाल कटारिया व विधायक ज्ञानचंद गुप्ता द्वारा रखी गई क्षेत्र की मांगों पर मुख्यमंत्री ने सहानुभूति पूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया। डिग्री कॉलेज की मांग को मुख्यमंत्री ने तत्काल स्वीकृत करने की घोषणा की जिसकी उपस्थित लोगों ने तालियों की गडग़ड़ाहट से उनका स्वागत किया।
इस अवसर पर बोलते हुए सांसद रतन लाल कटारिया ने मुख्यमंत्री से जिला पंचकूला में बागवानी विश्वविद्यालय स्थापित करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा लोगों के कल्याण के लिए बनाई जा रही योजनाओं और कार्यक्रमों से लोग बड़े पैमाने पर लाभान्वित होंगे।
समारोह में पंचकूला की मेयर श्रीमती उपेन्द्र कौर वालिया, मुख्यमंत्री के ओ०एस०डी श्री जवाहर यादव, हुडा के मुख्य प्रशासक श्री बृजेन्द्र सिंह, अम्बाला रेन्ज के पुलिस आयुक्त श्री ओ०पी० सिंह के अलावा अतिरिक्त उपायुक्त श्री एस पी अरोड़ा, पुलिस उपायुक्त हमीद अक्खतर, हुडा प्रशासक श्री संजीव वर्मा, उपमण्डल अधिकारी (नागरिक) श्रीमती हेमा शर्मा, नगराधीश सुश्री राधिका शर्मा, भाजपा महिला विंग की प्रदेश उपाध्यक्ष बन्तो कटारिया, भाजपा के जिला अध्यक्ष विशाल सेठ, उप मेयर सुनील तलवार, भाजपा नेता श्री शशि शर्मा, समाजसेवी एवं भारत के नेता श्री श्यामलाल बन्सल, महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष संघमित्र सिवाच, कृष्ण ढुल व अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment