Raghubar Das INVC NEWSआई एन वी सी न्यूज़
जमषेदपुर,
मुख्यमंत्री श्री रघुवर दस ने आज टाटा स्टील एवं हॉर्टीक्लचर सोसाईटी के सहयोग से गोपाल मैदान में आयोजित 27वें वार्षिक पुष्पोत्सव समारोह को संबोधित करते हुये कहा कि झारखण्ड की महिलाओं को आर्थिक एवं सामाजिक रुप से सबल बनाने की दिषा में सरकार कार्य कर रही हैं। सरकार महिलाओं को बागवानी के क्षेत्र में प्रषिक्षित कर उनकी आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने का प्रयास कर रही हैं। इस दिषा में इस तरह के आयोजनों की बहुत जरुरत हैं । इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने इस पुष्प समारोह से 26 वर्षों से जुड़ी श्रीमती श्यामली मुखर्जी को सम्मानित किया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि सोच अच्छी हो तो देष एवं राज्य का बदलाव निष्चित रुप से होगा कृषि क्षेत्र को विकसित किये बिना विकास करना संभव नही होगा। किसी काम की शुरुआत छोटी चीजों से ही होती है । ईष्वर ने मनुष्य को इतनी शक्ति दी है कि अपनी मेहनत, लगन एवं निष्ठा से सफलता हासिल कर सकता है और हमारी सरकार की सोच एवं नियत साफ है। सरकार झारखण्ड के विकास के लिये कृतसंकल्प है।
मुख्यमंत्री श्री दास ने कहा कि अगामी बजट में कृषि के अलग से बजट पेष किया जा रहा है और झारखण्ड देष में इस तरह का दूसरा राज्य होगा। अगामी बजट के निर्माण हेतु समाज के विभिन्न वर्गों से उनके सुझावों एवे विचारों को प्राप्त करने हेतु बजट पूर्व संगोष्ठिी का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि झारखण्ड में वे सभी संभावनायें मौजूद है जिससे यह विकास के पथ पर दौड़ सकता है। सरकार की प्राथमिकता गांव,गरीब एवं किसान है।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री के सचिव श्री सुनील वर्णवाल, टाटा स्टील के प्रबंध निदेषक टी0बी0 नरेंन्द्रन सहित जिला प्रषासन के अधिकारी उपस्थित थे।