Sunday, January 19th, 2020

सेवा और साहस के क्षेत्र में सिख समाज का महत्वपूर्ण योगदान

आई एन वी सी न्यूज़  
भोपाल ,
जनसम्पर्क मंत्री श्री पी.सी. शर्मा ने आज जवाहर चौक स्थित गुरुद्वारा परिसर में गुरु नानक चैरिटेबल मेडीकल सेंटर द्वारा आयोजित स्वास्थ्य शिविर का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि सेवा और साहस के क्षेत्र में सिख समाज का महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

मंत्री श्री शर्मा ने बताया कि राज्य सरकार ने प्रदेश के प्रत्येक व्यक्ति को बेहतर चिकित्सा सेवा उपलब्ध कराने की मंशा से मोहल्ला क्लीनिक योजना शुरू की है। इस योजना में स्वास्थ्य केन्द्रों से दूर स्थित ग्रामीण और गरीब बस्तियों में संजीवनी क्लीनिक खोले जा रहे हैं। मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ ने शनिवार को इंदौर जिले के निपनियाँ गांव से योजना की शुरूआत कर दी है। श्री शर्मा ने जानकारी दी कि इन क्लीनिकों में लोगों को नि:शुल्क चिकित्सा परामर्श, विभिन्न मेडिकल जाँच और जीवन-रक्षक दवाएँ मिलेंगी। यह क्लीनिक रोज सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक लोगों के लिये खुले रहेंगे।

कार्यक्रम में जनसम्पर्क मंत्री ने उत्कृष्ट सेवा कार्य के लिए चिकित्सकों को सम्मानित किया। इस अवसर पर श्री जे.पी.एस अरोरा, श्री विनोद झालावाडिया, श्री मेहंगा सिंह, श्री धीर सिंह और श्री गुरुचरण अरोरा उपस्थित थे।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment