Close X
Wednesday, September 23rd, 2020

सुशांत को दवाओं की ओवरडोज देती थीं रिया, पैसा हड़पना था मकसद!

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले में बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि सुशांत की मानसिक बीमारी की झूठी तस्वीर तैयार कर उसे दवाई की ओवरडोज दी जाती थी। बिहार सरकार की ओर से दिए गए जवाबी हलफनामा में रिया चक्रवर्ती की केस स्थानांतरण याचिका का विरोध करते हुए कहा गया है कि रिया चक्रवर्ती सुशांत राजपूत को अपने घर ले गईं और उन्हें दवा का ओवरडोज देना शुरू कर दिया। कोर्ट में सरकार ने दाखिल अपने एफिडेविट में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार के सदस्यों पर सुशांत सिंह राजपूत के पैसे हड़पने की साजिश रचने और रुपये के लिए ही संपर्क में आने का एकमात्र मकसद बताया है।

मुंबई पुलिस के असहयोग के बावजूद जांच में कई सुराग पाए
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उपेंद्र शर्मा की ओर से सुप्रीम कोर्ट में दायर हलफनामे में  कहा गया है कि साजिश के तहत सुशांत की मानसिक बीमारी की झूठी तस्वीर तैयार कर रिया चक्रवर्ती सुशांत राजपूत को अपने घर ले गईं और उन्हें दवा का ओवरडोज देना शुरू कर दिया। सुप्रीम कोर्ट में जो हलफ़नामा दायर किया है उसमें बताया गया है कि मुंबई पुलिस के असहयोग के बावजूद जांच में कई सुराग पाए हैं। सुप्रीम कोर्ट में दिए अपने जवाब में पुलिस ने बताया है कि चूंकि देश में कई स्थानों पर जांच करने की जरूरत है। अगर कई बिंदु पर सुशांत सिंह राजपूत की रहस्यमय आत्महत्या मामले की सीबीआई जांच करेगी तो कईं अहम बातों का खुलासा होगा।
दरअसल बीते दिनों रिया चक्रवर्ती की ओर से दायर याचिक पर सुनवाई करते हुए सुप्र्रीम कोर्ट की न्यायमूर्ति ऋषिकेश रॉय की पीठ ने केस को ट्रांसफर किए जाने की मांग पर सभी पक्षों को तीन दिन के भीतर जवाब देने के लिए कहा था। इस दौरान कोर्ट ने कहा कि अभिनेता की मौत के मामले में सच्चाई सामने आनी चाहिए। सुप्रीम कोर्ट ने कहा- इसके बावजूद कि मुंबई पुलिस की पेशेवर प्रतिष्ठा अच्छी है, बिहार पुलिस ऑफिसर को क्वारंटाइन करने से अच्छा संदेश नहीं गया है। एक सप्ताह बाद फिर मामले की सुनवाई होगी। इसी मामले में बिहार सरकार ने अपनी तरफ से हलफनामा दायर किया है।

रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की थी याचिका
सुशांत की मौत होने के कुछ दिनों बाद उनके पिता कृष्ण किशोर सिंह ने 25 जुलाई को रिया चक्रवर्ती, उनके परिवार के सदस्यों और छह अन्य के खिलाफ उनके बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने को लेकर पटना पुलिस को शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद बिहार पुलिस की किसी भी संभावित कार्रवाई से बचने के लिए अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। इसमें में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को आत्महत्या के लिये उकसाने के आरोपों को लेकर पटना में दर्ज कराई गई एफआईआर मुंबई स्थानांतरित करने और बिहार पुलिस द्वारा की जा रही जांच पर रोक लगाने का कोर्ट से अनुरोध किया  था। PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment