Close X
Wednesday, September 23rd, 2020

सुरक्षा बंदोबस्त के सभी मानक पूरे किए जा रहे हैं

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्य्मंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) का रविवार को अयोध्या के लिए प्रस्तावित दौरा रद्द हो गया है. मुख्यमंत्री अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए पांच अगस्त को होने वाले भूमि पूजन कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने वाले थे. इस दौरान सीएम अयोध्या में साधु संतों से मुलाकात करेंगे. कार्यक्रम के मुताबिक सीएम योगी को आज दोपहर 12 बजे लखनऊ से अयोध्या के लिए रवाना होना था. सूत्रों के मुताबिक योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री कमला रानी वरुण के निधन के कारण अयोध्या दौरा निरस्त हुआ है. सीएम योगी कानपुर जा सकते हैं.
बताया जा रहा था कि सीएम योगी अधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए निर्देश देने वाले थे. कहा जा रहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जहां-जहां कार्यक्रम है हर उस जगह की तैयारियों को देखने सीएम योगी को खुद जाना था.
अयोध्या में भूमि पूजन का उत्सव शुरू हो गया है. धार्मिक महत्व वाले अन्य नगरों में भी उत्सव की विशेष तैयारी है. इससे पहले मुख्यमंत्री योगी की अपील पर तीर्थ नगरी मथुरा, काशी, चित्रकूट, प्रयागराज नैमिषारण्य और गोरखपुर में भी 4 और 5 को अखंड रामायण का पाठ और दीपावली मनाई जाएगी. बता दें कि अयोध्या में 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) राम मंदिर (Ram Temple) निर्माण की आधारशिला रखेंगे और भूमि पूजन करेंगे.
अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के मद्देनजर प्रशासन तमाम प्रोटोकॉल का पालन कर रहा है. सबसे पहला प्रोटोकॉल कोरोना वायरस को लेकर है, जिस पर प्रशासन का पूरा फोकस है. डीआईजी दीपक कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा को लेकर तमाम एजेंसियों के साथ बैठक हुई है. सुरक्षा बंदोबस्त के सभी मानक पूरे किए जा रहे हैं. कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर अयोध्या में 5 अगस्त को एक साथ एक जगह 5 लोगों से ज्यादा को जुटने नहीं दिया जाएगा. PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment