Close X
Friday, January 22nd, 2021

सुकमा में हुए IED विस्फोट में असिस्टेंट कमांडेंट शहीद

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में बारूदी सुरंग में हुए विस्फोट में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल का असिस्टेंट कमांडेंट शहीद हो गया है जबकि घायल होने वालों की संख्या 5 से बढ़कर 7 हो गई है। बस्तर जिले के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने शनिवार को बताया कि सुकमा जिले के ताड़मेटला गांव के करीब बारूदी सुरंग में हुए विस्फोट में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के कोबरा बटालियन के 7 जवान घायल हो गए हैं।

सुंदरराज ने बताया कि सीआरपीएफ के 206 कोबरा बटालियन के जवानों को गस्त में रवाना किया गया था। जवान आज देर शाम जब ताड़मेटला गांव के करीब जंगल में थे तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया। इस घटना में 7 जवान घायल हो गए। वहीं शनिवार को बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने घटना की पुष्टि करते कहा कि घटना के दौरान गोलीबारी होने की जानकारी नहीं मिली है। पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद घायल जवानों को हेलिकाप्टर के माध्यम से जंगल से बाहर निकाला गया तथा उन्हें इलाज के लिए रायपुर भेजा गया।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि घायल जवानों को जंगल से बाहर निकाला गया। इधर सीआरपीएफ के अधिकारियों ने बताया कि घायल जवानों में से एक की हालत गंभीर है। इस संबंध में अधिक जानकारी ली जा रही है।

दरअसल शनिवार को सुरक्षाबलों की संयुक्त पार्टी ताड़मेटला इलाके में नक्सलियों के खिलाफ सर्चिंग ऑपरेशन पर निकली थी। इसी दौरान देर रात नक्सलियों द्वारा लगाए गए स्पाइक होल में फंसकर कुछ जवान घायल हो गए हैं. वहीं कुछ के आईईडी की चपेट में आने की सूचना है। बताया गया है कि सभी जवान कोबरा 206 बटालियन के हैं। PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment