Close X
Tuesday, October 20th, 2020

सीएम और राज्यपाल ने फहराया तिरंगा

भोपाल,

मध्य प्रदेश में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सभी जिलों में विशेष सतर्कता रखी जा रही है। मुख्यमंत्री सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में तिरंगा फहराया और प्रदेश के लोगों को संबोधित किया। उधर कोरोना संक्रमण के चलते प्रदेशभर में समिति संख्या में लोगों को झंडावंदन के कार्यक्रम में उपस्थित होने की गाइडलाइन जारी की गई है।

राजभवन में राज्यपाल के प्रमुख सचिव ने किया ध्वजारोहण

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राजभवन में राज्यपाल के प्रमुख सचिव डीपी आहूजा ने ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर विधि अधिकारी डीपीएस गौर, राज्यपाल के परिसहायक विजय राणा, अखिल पटेल, नियंत्रक सुरभि तिवारी, सुरक्षा अधिकारी नीरज ठाकुर सहित राजभवन के अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

सीधी में कलेक्टर रवींद्र चौधरी ने फहराया तिरंगा

सीधी में कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कलेक्ट्रेट कार्यालय में ध्वजारोहण कर राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी। उन्होंने सभी को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शुभकामनाएं दी हैं। इसके उपरान्त कलेक्ट्रेट सभागार में स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) के अवसर पर लाल परेड ग्राउंड भोपाल पर आयोजित राजकीय समारोह से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के संबोधन का सजीव प्रसारण देखा सुना गया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत, अपर कलेक्टर हर्षल पंचोली, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत राकेश कुमार शुक्ल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंजुलता पटले सहित समस्त विभाग प्रमुख उपस्थित रहे।


पूर्व सीएम कमल नाथ ने निवास पर किया ध्वजारोहण

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने अपने निवास पर ध्वजारोहण कर भारतीय लोकतंत्र की रक्षा का संकल्प लिया।

राजधानी भोपाल में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर व्यापक इंतजाम किए गए हैं। 120 से अधिक स्थानों पर थाना व यातायात पुलिस चेकिंग प्वांइट बनाकर वाहनों व संदिग्धों की सघन चेकिंग की कर रही है। पुलिस के 3300 जवान सुरक्षा व्यवस्था में तैनात रहेंगे। इसमें एसएएफ और जिला पुलिस शामिल हैं। इसके अलावा आउटर के 12 ऐसे चेकिंग प्वाइंट हैं, जहां पुलिसकर्मी देर रात तक चेकिंग करते नजर आएंगे।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment