Saturday, December 7th, 2019

सियासी हालात पर हुई बात

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर अबतक तस्वीर साफ नहीं हुई है। इस बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी(एनसीपी) प्रमुख शरद पवार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके आवास 10 जनपथ जाकर मुलाकात की। मुलाकात करीब एक घंटा चली जिसके बाद पवार ने प्रेस कांफ्रेस की।
 शरद पवार ने कहा कि महाराष्ट्र के हालात पर मेरी सोनिया गांधी से बातचीत हुई। इस दौरान ए के एंटनी भी मौजूद थे। सरकार गठन पर सोनिया जी से कोई चर्चा नहीं हुई। कांग्रेस-एनसीपी के नेता हालात का जायजा लेंगे। दोनों पार्टियों के नेताओं की राय ली जाएगी। आगे की रणनीति पर चर्चा जारी है। हम हालात पर नजर बनाए हुए हैं।
सोनिया गांधी के साथ उनकी मुलाकात पूर्व निर्धारित थी। इससे पहले रविवार को महाराष्ट्र के पुणे स्थित पवार के आवास पर एनसीपी कोर कमिटी की बैठक हुई थी।
बता दें कि तीनों पार्टियों यानी शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस के बीच मुद्दों को लेकर न्यूनतम साझा पत्र तैयार हो चुका है।

एनसीपी कोर कमेटी की बैठक  
 

मालूम हो कि रविवार की शाम एनसीपी प्रमुख शरद पवार के पुणे स्थित आवास पर पार्टी की कोर कमिटी की बैठक गई। इस बैठक में सरकार गठन को लेकर कई अहम बिंदुओं पर चर्चा हुई। बैठक के बाद एनसीपी प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा था कि महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन खत्म होना चाहिए और वैकल्पिक सरकार का गठन होना चाहिए। PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment