varun gandhiआई एन वी सी ,
लखनऊ ,

 भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव वरूण गांधी ने कहा कि कांग्रेेस नीति गठबंधन वाली यूपीए सरकार के शासन में भ्रष्टाचार का आधुनिक इतिहास बन गया है। देश को बचाने के लिए समाज के सभी वर्गो को आगे आकर सत्ता के साथ-साथ व्यवस्था परिवर्तन के लिए भी संघर्ष करना होगा। यूपीए सरकार ने आम जन का भरोसा तोड़ा है। भाजपा महासचिव ने कहा केन्द्र सरकार के हाथों में देश का सम्मान सुरक्षित नही है। केन्द्र की लचर नीति के कारण सरबजीत की जान नही बचाई जा सकी।  श्री गांधी आज राजधानी लखनऊ स्थित पं0 दीन दयाल उपाध्याय स्मृतिका पर पार्टी द्वारा आयोजित विशाल धरने में उपस्थित जनसमूह व हजारो पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित कर रहे थे।
उन्होने कहा देश के इतिहास में यूपीए की सरकार ऐसी पहली सरकार है जिसको 70-75 प्रतिशत का समय अपनी सरकार को सत्ता मे बने रहने व ” मैं चोर नही हूँ मै चोर नही हूँ ” साबित करने में लगाना पड़ रहा है। गरीबों, युवाओं और किसानों को ठगा गया है। पांच वर्ष में कर्ज माफी के नाम पर गरीब लोगों से झूठ बोला गया, गद्दारी की गई है। केवल 18 प्रतिशत लोगों की ही कर्ज माफी हुई है। श्री गांधी ने कहा यूपीए सरकार ने घपले-घोटालों का नया रिकार्ड कायम किया है। एक लाख 76 हजार करोड़ के घोटालो की रकम इतनी होती है जितने से उ0प्र0 जैसे राज्य का समग्र विकास हो सकता है।
श्री गांधी ने राज्य की सत्तारूढ समाजवादी पार्टी की सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रदेश में चारो तरफ अराजकता व आतंक का महौल है। गोरखपुर में सीरियल बम बलास्ट करने वाले आतंकियों पर चल रहे मुकदमांे को वापस लेनी वाली सपा सरकार को टांडा के देशभक्त रामबाबू की सुध नही रही। मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीति में फंसे सपा सरकार का कोई भी प्रतिनिधि जघन्य हत्या का शिकार हुए रामबाबू गुप्ता के परिजनों से मिलने के लिए नही गया। उन्होंने सवाल किया कि आखिर उत्तर प्रदेश में ये क्या हो रहा है? राज्य में बेताहाश बढ़ते अपराध महिलाओं के साथ हो रहे बलात्कार व अत्याचार बढ़ते दंगो के लिए आखिर कौन जिम्मेदार है? उन्होंने कहा कि मुलायम माया की पार्टी परिवारवाद में फसी नीजि सम्पत्ति की तरह है। सपा-बसपा देशहित में राजनीति नही करते। श्री गांधी ने कार्यकर्ताओं का अवाहन किया कि पार्टी की मूल विचारधारा से समझौता न करते हुए लोकसभा चुनाव में राजग गठबंधन की विजय का संकल्प लेकर चुनाव की तैयारियों में जुट जाये।
धरने को सम्बोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने कहा वर्तमान केन्द्र की सरकार इतिहास की सबसे भ्रष्टतम सरकार है और इस भ्रष्टतम सरकार को उ0प्र0 की दोनो भ्रष्ट दल सपा और बसपा का समर्थन प्राप्त है। डा0 बाजपेयी ने कहा जेपीसी की रिपोर्ट का लीक होना और कोयला घोटाले की जांच कर रही सी0बी0आई0 का कानून मंत्री को रिपोर्ट दिखाना यह सिद्ध करता है कि केन्द्र की सरकार अपने को बचाने के लिए कोई भी हथकण्डा अपना सकती है। मुलायम सिंह पर कटाक्ष करते हुए डा0 बाजपेयी ने कहा सदन में सरकार के खिलाफ बोलना और अविश्वास प्रस्ताव पर सदन से पलायन कर ”चीन के तम्बू” नही उखाड़े जा सकते।
पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि दिल्ली की सरकार सोई है,  रेल मंत्री का भांजा रिश्वत ले रहा है।
सांसद लालजी टण्डन ने कहा भ्रष्टाचार कांगे्रस के लिए जीवन तंत्र है, मंहगाई बेकाबू हो रही है, सीमाएं सुरक्षित नही है।
कार्यक्रम में प्रमुख रूप से राष्ट्रीय मंत्री विनोद पाण्डेय, प्रदेश महामंत्री सगठन राकेश जैन, प्रदेश महामंत्री स्वतंत्र देव सिंह, पंकज सिंह, देवेन्द्र सिंह चैहान, प्रदेश उपाध्यक्ष शिवप्रताप शुक्ला, गोपाल टण्डन, हरद्वार दूबे, सरिता भदौरिया, साध्वी निरंजन ज्योति, डा0 दिनेश शर्मा, डा0 नैपाल सिंह, समीर सिंह, अनूप गुप्ता, सावित्री बाई फुले, मां आनन्दमयी, विजय बहादुर पाठक, मनीष शुक्ला, अनीता अग्रवाल, मनीष दीक्षित, सुधीर हलवासिया आदि लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here