Saturday, July 4th, 2020

सामने आया कोरोना पॉजिटिव मरीज, पूरे गांव को किया गया सील

कन्नौज. दुनिया के साथ-साथ भारत में भी कोरोना वायरस महामारी का कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कन्नौज में शनिवार को कोरोना पॉजिटिव (corona positive) का पहला केस सामने आया है. बताया जा रहा है कि युवक राजस्थान में नौकरी करता था. जो बीते 28 मार्च को अपने गांव आया था. हैरानी की बात यह है कि थर्मल स्क्रीनिंग में युवक की रिपोर्ट नॉर्मल निकली थी, और अभी भी कन्नौज सीएमओ उसमे कोई कोरोना पॉजिटिव सिम्पटम न होने की बात कर रहे हैं. पहले केस पॉजिटिव निकलने के बाद कन्नौज में हड़कंप मच गया है. पूरे गांव को सील कर युवक के परिजनों को क्वारंटाइन कर दिया गया है.

स्वास्थ्य विभाग की घर- घर जाकर करेगी जांच
सीएमओ डॉ. के. स्वरूप ने 30 वर्षीय युवक के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की है. युवक ठठिया थाना क्षेत्र के बदलपुरवा गांव का रहने वाला है. सीएमओ का कहना है कि जब युवक आया था तो उसकी थर्मल स्क्रीनिंग करायी गई थी, जो बिल्कुल नॉर्मल थी. उन्होंने बताया की ग्रामीणों के कहने पर मेडिकल कालेज जांच के लिए भेजा गया था. लेकिन तब भी उसमे ऐसे कोई सिम्पटम नहीं दिखायी दिए.

युवक की जिद पर जब उसका सैम्पल सैफई जांच के लिये भेजा तो रिपोर्ट पॉजिटिव निकली. रिपोर्ट पॉजिटिव देख स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन के हाश उड़ गए. आनन फानन में युवक को कानपुर भेजा गया है. वहीं  गांव को सील कर भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है. पुलिस ने गांव में मुनादी कर ग्रामीणों को घरों में ही रहने को कहा है. कोरोना पॉजिटिव युवक के परिजनों को स्वास्थ्य विभाग ने मेडिकल कालेज में क्वारंटाइन कर दिया. सीएमओ डॉ. के. स्वरूप का कहना है कि पूरे गांव को रात में सेनीटाइज किया जाएगा. उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम ग्रामीणों की जांच करेगी. PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment