hemsingh bhadana INVC NEWSआई एन वी सी न्यूज़
जयपुर,
जिले के प्रभारी एवं खाद्य, नागरिक आपूर्ति व उपभोक्ता मामले मंत्री हेमसिंह भडाना ने कहा कि राज्य सरकार ने शिक्षा को बढावा देने के लिए लैपटॅाप, स्कूटी व साइकिल वितरण, ट्रासंपोर्ट वाउचर स्कीम, इत्यादि विभिन्न योजनाओं के माध्यम से विधार्थियों को प्रोत्साहित कर रही है।
श्री भडाना अलवर जिले के राजकीय नवीन उच्च माध्यमिक विद्यालय में जिले के मेधावी विधार्थियों को लैपटॉप वितरण समारोह तथा जिले के उत्कृष्ट निर्यातक उद्यमियों को राज्य स्तरीय पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित कर रहे थे । अपने सम्बोधन में उन्होंने कहा कि  राज्य सरकार ने शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए प्रत्येक ग्राम पंचायत मुख्यालय में उच्च माध्यमिक विद्यालय खोले हैं। उन्होंने विद्यार्थियों को समर्पित भाव से अध्ययन करने की प्रेरणा देते हुए कहा कि आज बदलते दौर में शिक्षा से ही समाज में व्यापत सभी कुरीतियों को दूर किया जा सकता है।
जिला प्रभारी मंत्री कहा कि राज्य में निवेशकों के लिए बेहतर माहौल है इसके लिए राज्य सरकार द्वारा हाल ही में रिसर्जेंट राजस्थान समिट का आयोजन कर 3 लाख 21 हजार करोड़ रुपये के निवेश के औद्योगिक समूहों से एमओयू कर प्रदेश के त्वरित विकास के द्वार खोले है।
कार्यक्रम में जिले के प्रभारी एवं खाद्य,नागरिक आपूर्ति व उपभोक्ता मामले मंत्री श्री भडाना ने जिले के प्रतिभावान 30 विधार्थियों को प्रतिकात्मक रूप में लैपटॉप प्रदान किये तथा जिले के उत्कृष्ट 9 निर्यातक उद्यमियों को राज्य स्तरीय पुरस्कार स्वरूप प्रशस्ति पत्र व प्रतिक चिन्ह भेंट किये ।
इस अवसर पर जिला कलक्टर श्री मुक्तानन्द अग्रवाल ने कहा कि प्रतिभावान विद्यार्थी पुरस्कार स्वरूप प्राप्त लैपटॉप का उपयोग अपने अध्ययन में करे क्योंकि वर्तमान युग इन्टरनेट का युग है जिसमें नवीनतम सूचनायें एवं जानकारियॉ उपलब्ध है । उन्होंने कहा कि जिले में विभिन्न उद्योग समूह द्वारा सीएसआर के तहत प्रोजेक्ट एकता के माध्यम से लगभग 16 करोड रुपये की राशि से विद्यालयों में संसाधन उपलब्ध कराये है । उन्होंने आशा व्यक्त की कि उद्योग समूहों जिले में सामाजिक सरोकार में सदैव सहयोग प्रदान करेगें ।
जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक (प्रथम) श्री ओम प्रकाश शर्मा ने बताया कि जिले में कुल  1995 प्रतिभावान विधार्थियों को सत्र 2013-14 व 2014-15 के लिए लैपटॉप राज्य स्तरीय, जिला स्तरीय योग्यता सूची के आधार पर प्रदान किये जायेंगे । उन्होंने बताया कि शेष प्रतिभावान विधार्थियों को लैपटॉप नोडल केन्द्रों के माध्यम से प्रदान किये जायेंगे ।
कार्यक्रम में अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रथम श्री हरभान मीना, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक द्वितीय श्री मनमोहन शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी प्रारम्भिक प्रथम श्री रोहिताश मित्तल, जिला शिक्षा अधिकारी प्रारम्भिक द्वितीय श्री श्वेत सिंह मेहता सहित शिक्षा अधिकारी, अभिभावक एवं विधार्थी उपस्थित थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here