Close X
Thursday, January 21st, 2021

सरकार पत्रकार कल्याण के लिए प्रतिबद्ध

आई एन वी सी न्यूज़ भोपाल , जनसम्पर्क, जल संसाधन एवं संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने आज प्रदेश के दो दिवंगत पत्रकारों के परिजन को पांच- पांच लाख रूपए आर्थिक सहायता के स्वीकृति-पत्र दिए। यह राशि पत्रकार स्वास्थ्य एवं दुर्घटना समूह बीमा योजना में मंजूर हुई है।

डॉ. मिश्र ने कहा कि असमय मृत्यु के शिकार पत्रकार परिवार को आर्थिक मदद के लिए सरकार संकल्पित है। राज्य में पत्रकारों की सुरक्षा, सम्मान और सुविधा के लिए अनेक कदम उठाए गए हैं।

इंदौर के पत्रकार श्री मनीष शर्मा की सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी। उनकी पत्नी श्रीमती सीमा शर्मा को 5 लाख रूपये का स्वीकृत-पत्र और चेक दिया गया। इसी तरह मंदसौर जिले के पत्रकार श्री कमलेश जैन की हत्या के पश्चात उनके परिवार की सहायता के लिए स्व. श्री कमलेश के भाई श्री मनीष जैन को 5 लाख रूपये का स्वीकृत-पत्र दिया गया। यह राशि यूनाइटेड इंडिया इंश्युरेंस कंपनी द्वारा बीमा योजना में स्वीकृत की गयी है। इस अवसर पर प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री और जनसम्पर्क श्री एस.के. मिश्रा, आयुक्त जनसम्पर्क श्री पी.नरहरि, अपर संचालक जनसम्पर्क श्री एम. पी. मिश्रा, यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी के अधिकारी ,इंदौर प्रेस क्लब के अध्यक्ष श्री अरविन्द तिवारी एवं पत्रकार बंधु उपस्थित थे।

 

Comments

CAPTCHA code

Users Comment