Close X
Sunday, September 20th, 2020

सरकार गरीबों की दर्द समझ पाएगी क्या 

नई दिल्ली। देश में जारी कोरोना वायरस ( coronavirus crisis ) सकंट के बीच सियासत भी गरमाई हुई है। विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर है। कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की अगुवाई में लगातार मोदी सरकार पर अलग-अलग मुद्दों पर निशाना साधा जा रहा है। इसी कड़ी में एक बार फिर राहुल गांधी ( Rahul Gandhi Attack on Modi Government ) ने केन्द्र सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि गरीब वर्ग के लिए देश में NYAY योजाना लागू करने की आवश्यकता है। कांग्रेस नेता ने क्या यह सरकार गरीबों की दर्द समझ पाएगी?

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर तंज
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ( Congress Ex President Rahul gandhi ) ने ट्वीट करते हुए मोदी सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट किया, 'शहर में बेरोज़गारी की मार से पीड़ितों के लिए MGNREGA जैसी योजना और देशभर के ग़रीब वर्ग के लिए NYAY लागू करना आवश्यक हैं। ये अर्थव्यवस्था (Economy) के लिए भी बहुत फ़ायदेमंद होगा। क्या सूट-बूट-लूट की सरकार ग़रीबों का दर्द समझ पाएगी?' इस ट्वीट के साथ राहुल गांधी ने एक ग्राफ भी शेयर किया है। गौरतलब है कि राहुल गांधी पिछले कुछ समय से लगातार मोदी सरकार पर अलग-अलग मुद्दों को लेकर निशान साध रहे हैं। चाहे वह कोरोना वायरस (coronavirus) का मुद्दा हो, भारत-चीन सीमा (India-China Tension) विवाद हो या फिर अर्थव्यवस्था का मुद्दो हो। इतना ही नहीं उन्होंने मोदी सरकार की नीतियों पर भी सवाल उठाए हैं। इससे पहले कोरोना वॉरियर्स ( Corona Warriors ) को लेकर भी कांग्रेस नेता ने केन्द्र सरकार (Central Government) पर हमला बोला था। उन्होंने ट्वीट किया, 'Corona वॉरियर्स के लिए ताली-थाली बजाकर जनता ने मोदी जी पर विश्वास जताया। लेकिन मोदी सरकार ने कोरोना वॉरियर्स की सहायता करने से हाथ खींच कर हमेशा की तरह विश्वासघात किया। सरकार को कोरोना वॉरियर्स को सुरक्षा, सम्मान और सुविधाएँ देनी ही होंगी।'


कांग्रेस नेता लगातार मोदी सरकार पर साध रहे हैं निशाना
इससे पहले चीन मामले को लेकर राहुल गांधी (Rahul Gandhi on China Issue) ने कहा था, 'चीन का सामना करना तो दूर की बात, भारत के प्रधानमंत्री में उनका नाम तक लेने का साहस नहीं है। इस बात से इनकार करना कि चीन हमारी मातृभूमि पर है और वेबसाइट से दस्तावेज़ हटाने से तथ्य नहीं बदलेंगे।'हाल ही में राहुल गांधी ने चीन से विवाद सुलझाने को लेकर वीडियो शेयर करते कुछ सुझाव भी दिए थे। उन्होंने कहा था कि मैंने कोरोना वायरस और अर्थव्यवस्था को लेकर शुरू में ही मोदी सरकार को चेतावनी दी थी, लेकिन उसे इग्नोर कर दिया गया। वहीं, चीन मुद्दे को लेकर भी चेतावनी दे रहा हूं, उसे भी दरकिनार किया जा रहा है। राहुल गांधी के साथ-साथ कांग्रेस के कई नेता (Congress Leaders Attck on Modi Government) लगातार मोदी सरकार पर हमला बोल रहे हैं। वहीं, बीजेपी की भी ओर से राहुल गांधी को लगतार जवाब दिया जा रहा है।पीएलसी।PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment