Close X
Wednesday, September 23rd, 2020

सरकार कोरोना से जंग के लिए पूरी तरह तैयार

नई दिल्ली. कोरोना वायरस महामारी (COVID-19) से लड़ाई के बीच आज दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने अंबेडकर नगर हॉस्पिटल (Ambedkar Nagar Hospital) का उद्घाटन किया. इस अस्पताल में 200 से बेड हैं. सीएम केजरीवाल ने उद्घाटन के मौके पर इस अस्पताल के आज से मरीजों के लिए शुरू किए जाने की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि दिल्ली की स्वास्थ्य सुविधाओं में बढ़ोतरी के सरकारी प्रयासों के तहत आज अंबेडकर नगर हॉस्पिटल का उद्घाटन किया जा रहा है.

अंबेडकर नगर हॉस्पिटल के उद्घाटन के बारे में बताया गया कि दिल्ली में अंतरराष्ट्रीय स्तर का एक और अस्पताल अब शुरू हो गया है. अस्पताल के उद्घाटन से पहले सीएम केजरीवाल, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग के कई अधिकारियों ने हॉस्पिटल के विभिन्न वार्डों का निरीक्षण किया. इस मौके पर सीएम केजरीवाल ने कहा है कि अंबेडकर नगर इलाके में अभी तक कोई अस्पताल नहीं था. 2013 में अस्पताल के निर्माण की शुरुआत हुई थी. उन्होंने बताया कि आज इस हॉस्पिटल की शुरुआत 200 बेड के साथ हो रही है, जो कोरोना वायरस से लड़ने में काम आएंगे.
सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना की स्थिति काफी हद तक काबू में आ गई है. यहां रिकवरी रेट ठीक है, पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार कमी आ रही है. उन्होंने कहा कि इस अस्पताल में 200 बेड पर कोरोना से लड़ने के लिए ऑक्सीजन की पर्याप्त व्यवस्था की गई है. इस हॉस्पिटल के उद्घाटन के साथ ही दिल्ली की मेडिकल सुविधाएं और भी उन्नत हो रही हैं. सीएम ने कहा कि दिल्ली सरकार ने कोरोना से लड़ने के लिए यहां के अस्पतालों में पर्याप्त बेड की व्यवस्था कर ली है. अगर भविष्य में हालात बिगड़ते भी हैं, तो सरकार कोरोना से जंग के लिए पूरी तरह तैयार है. PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment