Close X
Wednesday, October 21st, 2020

सरकार अपनी दलित-विरोधी मानसिकता व कार्यशैली को त्याग

उत्तर प्रदेश की पूर्व सीएम और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने राजस्थान के दौसा में हुए दलित बालिका गैंगरेप मामले को लेकर राजस्थान सरकार पर जमकर हमला किया। मायावती ने कहा कि कांग्रेस गैंगरेप आरोपियों पर सख्त कार्रवाई करे। मायावती ने सभी आरोपी अभी तक भी नहीं पकड़ने जाने को दुखद बताया है।

मायावती ने रविवार को ट्वीट कर कहा कि राजस्थान में जिला दौसा की मूक बधिर दलित बालिका के साथ पिछले 4 अगस्त को किए गए गैंगरेप के सभी आरोपी अभी तक भी नहीं पकड़े गए हैं। पीड़ित परिवार की शिकायत है कि वहां की कांग्रेसी सरकार उन्हें संरक्षण दे रही है, जो अति-दुःखद व अति-निन्दनीय।

मायावती ने राजस्थान सरकार से मांग है कि वह अपनी दलित-विरोधी मानसिकता व कार्यशैली को त्याग कर गैंगरेप के सभी आरोपियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करके पीड़ित परिवार को जल्द न्याय दिलाए।

क्या है मामला

राजस्थान के दौसा जिले के लालसोट उपखंड में एक 17 साल की मूकबधिर बालिका के गैंगरेप के मामले में पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। 4 अगस्त को हुई गैंगरेप की घटना में 5 दिन बाद 9 अगस्त को शाम 6 बजे मामला दर्ज किया गया था।

दर्ज रिपोर्ट में पीड़ित की मां ने बताया कि उसके पति विदेश कमाने के लिए गए हुए हैं। 3 अगस्त को वो भी अपने पीहर गई हुई थी। 6 अगस्त को वापस आने के बाद उसे नाबालिग मूकबधिर बेटी के साथ गैंगरेप होने की जानकारी मिली। वहीं पीड़ित के दादा ने बताया कि 4 अगस्त को सुबह नाबालिग पोती 11 बजे घर से गई थी, जो शाम 5 बजे वापस आई। गांव में सुना है कि 5 से ज्यादा लड़कों ने कंकाली माता मंदिर के पास ले जाकर जबरदस्ती की है। PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment