government teacher job
government teacher job

दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में 128 पदों को स्थायी करने की मंजूरी दे दी है। एक आधिकारिक बयान में शुक्रवार को यह जानकारी दी गई।

उपराज्यपाल ने कहा कि डॉक्टर्स डे के अवसर पर तदर्थवाद और पेशेवर असुरक्षा को दूर करना डॉक्टरों के पेशे के लिए आभार जताने का सबसे अच्छा तरीका है। चिकित्सक दिवस प्रत्येक वर्ष एक जुलाई को प्रसिद्ध चिकित्सक एवं पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बिधान चंद्र रॉय के सम्मान में मनाया जाता है, जिनकी जयंती और पुण्यतिथि एक जुलाई को होती है।

उपराज्यपाल सक्सेना ने चिकित्सकों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस पेशे के लिए आभार जताने का सबसे अच्छा तरीका समुदाय को सर्वोत्तम संभव सेवा शर्तें, कार्य वातावरण और पेशेवर सुरक्षा प्रदान करना है। इससे पहले उपराज्यपाल ने द्वारका में इंदिरा गांधी अस्पताल के लिए विभिन्न श्रेणियों के तहत 918 पदों को मंजूरी दी थी। सक्सेना ने गुरुवार को 128 अस्थायी पदों को स्थायी पदों में बदलने को मंजूरी दी।

प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक कई पद या तो 2011-12 से खाली पड़े थे या तदर्थ आधार पर संचालित किए जा रहे थे। इस निर्णय से डॉ बाबा साहेब आंबेडकर मेडिकल कॉलेज में 76 पदों पर, गुरु तेग बहादुर अस्पताल में 40 पदों पर, मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज में नौ पदों पर और लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल में तीन पदों पर स्थायी नियुक्ति होगी।

अब जिन पदों को स्थायी किया गया है उनमें असिस्टेंट प्रोफेसर- ऑर्थोपेडिक्स, रेडियोलॉजी में वरिष्ठ चिकित्सक, सर्जन, डेंटल सर्जन, जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर, स्टाफ नर्स, क्लीनिकल इंस्ट्रक्टर और रेडियोग्राफर शामिल हैं। PLC

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here