Tuesday, February 25th, 2020

समाज सम्मान समारोह की परम्पराओं को आगे बढ़ाने का आह्वान : हरिभाई पारथी भाई चौधरी

10आई एन वी सी न्यूज़
जयपुर, केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री हरिभाई पारथी भाई चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की सरकार देश के प्रत्येक वर्ग और काश्तकारों के हित में संकल्पबद्घ होकर कार्य कर रही है। उन्होंने सरकार के साथ कन्धे से कन्धा मिलाकर सहयोग करने का आह्वान करते हुए बच्चों को अच्छी शिक्षा देकर पैरों पर खड़ा करने योग्य बनाने को कहा।
         केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री आज सिरोही में आंजणा समाज के स्नेह मिलन प्रतिभा सम्मान समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार ने काश्तकारों एवं विद्यार्थियों व युवाओं के विकास का सर्वोपरि ध्यान रखते हुए कई नये कार्यक्रम शुरू किये हैं। युवा उनका लाभ उठायें और जीवन सफल बनायें। उन्होंने सामाजिक सम्मान समारोह के आयोजन की परम्परा को और आगे बढ़ाने का संदेश भी दिया।
       राजस्व मंत्री श्री अमराराम चौधरी ने कहा कि शिक्षा समाज का धन है। समाज को आगे बढ़ाने के लिये शिक्षा के साथ-साथ आधुनिकता में समन्वय भी जरूरी है। उन्होंने कहा कि सरकार काश्तकारों की समस्याओं के निराकरण के लिये राजस्व लोक अदालतें आयोजित कर रही है। इनमें आपसी सहमति से वर्षाें पुराने मामले निपटाये जा रहे हैं।
         देवस्थान, गोपालन राज्य एवं जिले के प्रभारी मंत्री श्री ओटाराम देवासी ने कहा कि क्षेत्र व समाज की समस्याओं के निराकरण के लिये ग्राम पंचायत स्तर पर जन सुनवाई की जा रही है। उन्होंने समाज के उत्थान में हर संभव सहयोग देने का आश्वासन दिया।
        जालोर-सिरोही क्षेत्र के सांसद श्री देवजी पटेल ने कहा कि सरकार के पास काश्तकार के लिये धन की कोई कमी नहीं है, आवश्यकता है तो पैसे को सही तरीके से खर्च करने की, जिससे उपलब्ध संसाधनों में अधिक से अधिक व्यक्ति लाभान्वित किया जा सके। उन्होंने युवाओं से सरकार की सोच और मंशा के अनुरूप कार्य कर सहयोग देने की आवश्यकता भी प्रतिपादित की।
         श्री पटेल ने कहा शिक्षा के महत्त्व को समझ कर आगे बढ़ें, स्वयं पढ़ें और अपने बच्चों को भी पढ़ायें। समारोह में सभी ने एक स्वर में धूम्रपान और नहीं करने का संकल्प लिया।
          समारोह में केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री एवं राजस्व मंत्री व प्रभारी मंत्री ने समाज की 95 प्रतिभाओं को स्मृति चिह्न प्रदान कर सम्मानित किया। इससे पूर्व संयोजक लुम्बाराम चौधरी ने सभी अतिथियों का स्वागत किया।  केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री श्री हरीभाई पारथी भाई चौधरी को आज सर्किट हाउस सिरोही पहुंचने पर जिला पुलिस प्रशासन द्वारा डबल गार्ड, गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष श्रीमती तारा भंडारी, अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रहलाद सहाय श्री नागा सहित काफी संख्या में नागरिक मौजूद थे।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment