आई एन वी सी न्यूज़
जयपुर,
चिकित्सा, स्वास्थ्य, आयुर्वेद, भारतीय चिकित्सा, चिकित्सा शिक्षा और सूचना एवं जनसम्पर्क मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने केकड़ी में रावणा राजपूत समाज के कार्यक्रम में कहा कि हेपा हीरो मेजर दलपत सिंह का जीवन सभी के लिए प्रेरणा का स्त्रोत हैं। 

डॉ. रघु शर्मा ने यह बात रविवार को केकड़ी नगर पालिका में आयोजित रावणा राजपूत समाज के कार्यक्रम में कही । उन्होंने कहा कि मेजर दलपत सिंह के व्यक्ति्तव से सभी को पे्ररणा लेनी चाहिए। इजराइल में इस योद्धा ने अपनी वीरता का लोहा मनवाया । उनके 101 वें बलिदान दिवस पर पे्ररणा के स्त्रोत बनाने के लिए कार्य किए जाएंगे। उनकी याद को अक्षुण रखने के लिए मूर्ति स्थापना के लिए भी विचार किया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि सरकार समाज को आगे बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास करेगी। समाज को शिक्षित करके सर्वांगीण विकास किया जा सकता है। पुरूषार्थी समाज को आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता है। प्रतिस्पर्धा के इस युग में नई पीढ़ी को तकनीक अपनाकर आगे बढ़ना चाहिए। सरकार प्रत्येक व्यक्ति को आगे बढ़ने के लिए पूरे अवसर उपलब्ध करवा रही है। 

रावणा राजपूत समाज के जिलाध्यक्ष श्री शंकर सिंह राठौड़ ने भी कार्यक्रम को सम्बोधित किया। इस अवसर पर बड़़ी संख्या में कार्यकारणी के सदस्य, गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।



 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here