Close X
Friday, October 23rd, 2020

सबसे पहले मतदाता सूची का पुनरीक्षण कराया जाएगा

यूपी के अधिकांश जिलों में पंचायत चुनाव को लेकर तैयारियों तेज होने लगी है। प्रशासन अपने स्तर पर अभी से वोटर लिस्ट तैयार करने के लिए होम वर्क करने लगा है। इस बार उन्नाव जिले में 1662 बीएलओ घर घर जाकर मतदाताओं का ब्योरा देखेंगे। वह पता लगाएंगे कि कितने मतदाता इस समय गांव में मौजूद हैं और कितने नए जुड़ने हैं।

उन्नाव में 1043 ग्राम पंचायतें हैं। पांच वर्ष पहले यहां नवंबर, दिसम्बर माह में चुनाव हुए थे। इस बार भी इन्ही महीनों में चुनाव होने के कयाश लगाए जा रहे हैं। जहां गांव मे तो प्रधानी का सपना देखने वालों ने गोटियां बिछानी भी शुरू कर दी है वहीं निर्वाचन विभाग ने भी तैयारियां तेज कर दी हैं। विभाग ग्राम पंचायत वार मतदाता सूची डाउनलोड कर रहा है। हलांकि निर्वाचन विभाग ने अभी मतदाता सूची पुनरीक्षण का कार्यक्रम जारी नहीं किया है,मगर विभागीय कर्मियों का कहना है कि जल्द ही निर्देश आने की संभावना है । निर्देश आने के पहले बाकी बची तैयारियां कर रहे हैं। बताया कि मतदाता सूची पुनरीक्षण में प्रयोग होने वाली स्टेशनरी के टेंडर कराया जाएगा। बताया कि निर्देश मिलते ही सभी बीएलओ घर -घर जा कर मतदाता सूची का पुनरीक्षण करेंगे।

संजय द्विवेदी जिला सहायक निर्वाचन अधिकारी कहते हैँ कि अभी आयोग के निर्देशों का इंतजार है मगर विभाग ने तैयारियां शुरू कर दी है। निर्देश मिलते ही सबसे पहले मतदाता सूची का पुनरीक्षण कराया जाएगा। PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment