Close X
Sunday, November 29th, 2020

संघ के स्वयंसेवकों ने किया पुलिसकर्मियों का सम्मान - पुलिस अधीक्षक बोले " बढ़ता है हौसला "

आई एन वी सी न्यूज़
भोपाल ,

कोरोना के इस संकटकाल में पुलिस के जवान अपनी जान को खतरे में डालकर समाज की सेवा कर रहे हैं। इन पुलिसकर्मियों के इस समर्पण का सम्मान करते हुए सोमवार शाम 6 बजे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के टोपे जिले के स्वयंसेवकों द्वारा कोरोना के विरुद्ध लड़ाई लड़ रहे योद्धा पुलिस कर्मियों का सम्मान बिट्टन मार्केट पर एनसीसी ऑफिस के पास किया गया। सम्मान करते हुए स्वयंसेवकों ने पुलिसकर्मियों को गमछा और श्रीफल भेंट किया।
 

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक साउथ साही कृष्णा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय साहू, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रजत सकलेचा एवं लगभग 70 पुलिस  कर्मी उपस्थित थे। पुलिस अधीक्षक श्री साही कृष्ण जी ने कहा कि “आरएसएस की इस पहल से पुलिस कर्मियों का मनोबल बढ़ता है जो आज के समय बहुत आवयश्क है।”

सफाई कर्मचारियों का भी अभिनंदन
भोपाल के वार्ड 58  मे सफाई कामगारों का अभिनंदन करने हेतु कार्यक्रम आयोजित किया गया था। 45 से अधिक कामगार इस अवसर पर उपस्थित थे, उन्होंने कहा कि यह उनके लिए ख़ुशी की बात है कि उनके सेवा को समाज प्रशंसा की दृष्टि से देख रहा है।
प्रवासी श्रमिकों की सेवा में हैं सक्रिय
केंद्र सरकार द्वारा दुसरे राज्यों में कार्य कर रहे श्रमिकों को वापस घर भेजने के आदेश के बाद बड़ी संख्या में श्रमिक सड़कों पर हैं। इन श्रमिकों की सेवा के लिए भी स्वयंसेवक विभिन्न स्थानों पर सक्रिय हैं, जगह जगह श्रमिकों के मध्य भोजन, दवा एवं अन्य आवश्यक वस्तुओं का वितरण किया जा रहा है।

हजारों परिवारों तक पहुंचा रहे राशन
लॉकडाउन के बाद से ही लगातार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता जरूरतमंदों को भोजन और सूखा राशन सामग्री सहित तमाम जरूरत की चीजें उपलब्ध करा रहे हैं। स्वयंसेवकों के द्वारा नियमित 2500 से 3000 परिवारों तक राशन सामग्री पहुंचाई जा रही है। इस राशन सामग्री में सूखे राशन की किट समेत पका हुआ भोजन भी जरूरतमंदों को उपलब्ध कराया जा रहा है।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment