Monday, July 6th, 2020

श्रमिकों और अन्य नागरिकों शीघ्र होगी वापसी

आई एन वी सी न्यूज़
रायपुर, 


राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके ने केंद्रीय गृहमंत्री श्री अमित शाह के प्रति, उनके द्वारा देश के विभिन्न भागों में फंसे श्रमिकों, विद्यार्थियों, तीर्थयात्रियों तथा अन्य व्यक्तियों के घर वापसी के संबंध में लिए गए निर्णय के लिए आभार व्यक्त किया है। राज्यपाल ने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को भी प्रदेश के विद्यार्थियों की कोटा से हुई सकुशल वापसी के लिए बधाई दी है।
 
राज्यपाल ने इस संदर्भ में श्री शाह को पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने कहा है - मेरे द्वारा आपको पत्र के माध्यम से छत्तीसगढ़ सहित भारत के कई क्षेत्रों में फंसे हुए व्यक्तियों को अपने-अपने राज्यों में वापस भेजे जाने हेतु अनुमति दिये जाने का अनुरोध किया गया था। उक्त संदर्भ में आपके द्वारा सहानुभूति पूर्वक विचार कर लॉकडाउन में फंसे प्रवासी श्रमिकों, तीर्थ यात्रियों, पर्यटकों, छात्रों एवं अन्य जरूरतमंद व्यक्तियों के अंतर्राज्यीय मूवमेंट के संबंध में निर्णय लिया और राज्यों को समुचित कार्यवाही के निर्देश दिए गए है। जिससे इस कठिन समय में देश के विभिन्न क्षेत्रों में फंसे हुए आमजनों को राहत मिली है। जिसके लिए मैं आपको बहुत-बहुत धन्यवाद ज्ञापित करते हुए हृदय से आभारी हूं। उन्होंने कहा कि हम कोविड-19 वायरस के संक्रमण से केंद्र और राज्यों के अथक प्रयासों से अवश्य ही विजय प्राप्त करेंगे और देश एवं प्रदेश संपूर्ण रूप से कोरोना वायरस से मुक्त होगा। उल्लेखनीय है कि राज्यपाल ने 18 अप्रैल को केंद्रीय गृहमंत्री श्री शाह को आंध्रप्रदेश के पुट्टापर्थी और रायपुर जिले के चम्पारण में फंसे तीर्थयात्री और अन्य जिलों के फंसे प्रवासी श्रमिक, राजस्थान के कोटा में अध्यनरत विद्यार्थियों को छत्तीसगढ़ सहित अपने-अपने राज्यों में भेजे के संबंध में अनुरोध पत्र लिखा था।

राज्यपाल ने अपने संदेश में कहा है - मुख्यमंत्री द्वारा किए गए प्रयासों के फलस्वरूप राजस्थान के कोटा में अध्यनरत छात्र-छात्राओं की प्रदेश वापसी हुई है और जल्द ही अपने घर पहुंच जाएंगे। इसी तरह से आपके द्वारा किए जा रहे प्रयासों देश के विभिन्न भागों में फंसे प्रदेश के श्रमिकों और अन्य नागरिकों शीघ्र वापसी होगी।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment