Close X
Friday, April 23rd, 2021

शैक्षिक विकास के लिए सरकार भरसक प्रयासरत

आई एन वी सी न्यूज़
जयपुर,
अल्पसंख्यक मामलता, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण मंत्री श्री शाले मोहम्मद ने कहा है कि राज्य सरकार शैक्षिक विकास के माध्यम से नई पीढ़ी के भविष्य को सँवारने के लिए हरसंभव प्रयासरत है और इसके लिए संसाधनों एवं सुविधाओं की कहीं कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।

उन्होंने विद्यार्थियों का आह्वान किया कि वे सरकारी सुविधाओं और शैक्षिक विकास की व्यापक स्तर पर संचालित योजनाओं का पूरा-पूरा लाभ लेकर सुनहरे भविष्य की राह पाएं।

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने सोमवार को जैसलमेर जिले के पोकरण ब्लॉक अन्तर्गत पोकरण स्थित स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूल, पोकरण (ब्लॉक सांकड़ा) में प्री प्राईमरी स्कूल एवं बालिका छात्रावास भवन के शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हुए यह आह्वान किया।

उन्होंने कहा कि सरकार युवाओं के भविष्य को लेकर गंभीर है तथा इस दिशा में हर स्तर पर सार्थक प्रयास किए जा रहे हैं। उन्हाेंंने कहा कि प्री प्राईमरी स्कूल एवं बालिका छात्रावास क्षेत्र की बालिकाओं के शैक्षिक विकास की दृष्टि से मील का पत्थर साबित होंगे। सीमावर्ती क्षेत्रों में शैक्षिक विकास के लिए सरकार हरसंभव प्रयासों में जुटी हुई है। पोकरण एवं भणियाणा में कॉलेज आरंभ कर दिए हैं, सांकड़ा में कॉलेज खोलने के लिए उन्होंने आश्वासन दिया।

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने बालिकाओंं को शिक्षा-दीक्षा से जोड़कर उन्हें आत्मनिर्भर बनाने पर जोर दिया और कहा कि बालिकाओं को उच्चतम शिक्षा और प्रशिक्षण दिलाने के लिए सरकार के प्रयासों में सहभागी बनें तथा बालिका शिक्षा विकास के लिए संचालित योजनाओं का पूरा-पूरा फायदा उठाएं। शाले मोहम्मद ने आश्वस्त किया कि शिक्षा एवं खेलकूद विकास के लिए हर संभव प्रोत्साहन एवं सहयोग दिया जाएगा।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment