Friday, August 14th, 2020

शिवराज सिंह की जंबो कैबिनेट का आज होगा विस्तार- 28 मंत्री लेंगे शपथ

भोपाल. आखिरकार मंत्री पद की दौड़ में शामिल विधायकों का इंतज़ार गुरुवार को होने को है. जिन्हें मंत्रिमंडल में जगह मिल रही है उनका भी और जो बाहर रह जाएंगे उनका भी. शिवराज मंत्रिमंडल (Shivraj Cabinet) के विस्तार को लेकर चली लंबी मशक्कत अब खत्म हो गयी है. कई दिग्गजों को मंत्रिमंडल से बाहर कर नए चेहरों को मौका देने की तैयारी पूरी हो गई है. बस अब से कुछ देर बाद शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार हो जाएगा. इस विस्तार में ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) खेमे से 9 और कांग्रेस से भाजपा में आए तीन चेहरों समेत बीजेपी के 16 विधायकों को जगह मिलेगी. पार्टी ने कई पुराने चेहरों को मंत्रिमंडल से बाहर का रास्ता दिखा दिया है.

नये इन-पुराने आउट
मैराथन मंथन और व्‍यापक पैमाने पर उठापटक के बाद आखिरकार शिवराज का नया मंत्रिमंडल आकार लेगा. उम्मीद के विपरीत पार्टी के कई पुराने खांटी नेता इस नये मंत्रिमंडल में दिखाई नहीं देंगे. इनमें दिग्गज नेता पारस जैन, गौरीशंकर बिसेन, रामपाल सिंह, राजेंद्र शुक्ला, जालम सिंह पटेल और सुरेंद्र पटवा शामिल हैं. कांग्रेस से दल बदलकर पहले ही बीजेपी में आ चुके और पिछली शिवराज सरकार में मंत्री रह चुके संजय पाठक भी इस विस्तार में बाहर ही नज़र आएंगे.

देर रात तक चली मान-मनौव्वल
देर रात तक चले मान मनौव्वल के दौर में प्रदेश प्रभारी विनय सहस्रबुद्धे ने पार्टी के सीनियर विधायकों से वन टू वन चर्चा की और फोन पर बात कर मनाने और समझाने की कोशिश की. बताया जा रहा है कि पार्टी सीनियर विधायकों को घर बैठाने में सफल साबित हुई है. मंत्रिमंडल में अब नए चेहरों और खासतौर से सिंधिया समर्थकों को मौका दिया जा रहा है.


ऐसी होगी शिवराज कैबिनेट
भाजपा के 16, सिंधिया खेमे के 9 और कांग्रेस से भाजपा में आए 3 विधायक मंत्री बनेंगे

सिंधिया खेमे से
महेंद्र सिंह सिसोदिया
प्रभु राम चौधरी
प्रदुम सिंह तोमर
इमरती देवी
राजवर्धन सिंह
ओपीएस भदौरिया
गिर्राज दंडोतिया
सुरेश धाकड़
बृजेंद्र सिंह यादव

कांग्रेस से भाजपा में आए
बिसाहूलाल सिंह
हरदीप सिंह डंग
एदल सिंह कंसाना

बीजेपी से इन्हें मिलेगा मौका
गोपाल भार्गव
भूपेंद्र सिंह
यशोधरा राजे सिंधिया
विजय शाह
जगदीश देवड़ा
बृजेंद्र प्रताप सिंह
विश्वास सारंग
प्रेम सिंह पटेल
इंदर सिंह परमार
उषा ठाकुर
ओमप्रकाश सकलेचा
भारत सिंह कुशवाह
रामकिशोर कावरे
मोहन यादव
अरविंद भदौरिया
रामखेलावन पटेल

Comments

CAPTCHA code

Users Comment