Friday, April 3rd, 2020

शिक्षा से वंचित न रहे

आई एन वी सी न्यूज़ भोपाल  ,

राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने बच्चों का आव्हान किया है कि वे पाठ्यक्रम में शामिल पुस्तकों के साथ-साथ हर दिन कम से कम 15 मिनट किसी ज्ञानवर्धक पुस्तक को एकाग्रता के साथ जरूर पढ़ें। कुछ समय बाद आप सब अपने में सुखद परिवर्तन महसूस करेंगे। राज्यपाल आज ग्वालियर जिले के ग्राम अड़ूपुरा के शासकीय प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालय के बच्चों को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने बच्चों को दोनों हाथ उठाकर 15 मिनट ज्ञानवर्धन पुस्तक का अध्ययन करने का संकल्प भी दिलाया। राज्यपाल ने इस दौरान स्थानीय आदर्श आंगनबाड़ी केन्द्र और प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालय के बच्चों को फल और टॉफियां वितरित कीं। साथ ही बच्चों से संवाद कर उनकी पढ़ाई-लिखाई के बारे में जानकारी ली।

राज्यपाल श्रीमती पटेल ने बच्चों के अभिभावकों से कहा कि वे इस बात का ध्यान रखें कि उनके बच्चे नियमित रूप से पढ़ने जाएं। उन्होंने कहा कि देश की अनेक महान विभूतियों ने गाँव के स्कूलों में पढ़कर देश का नाम दुनिया भर में रोशन किया है। उन्होंने कहा समाज की भी जिम्मेदारी है कि कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित न रहे।

ग्राम अडूपुरा के भ्रमण के दौरान राज्यपाल ने डिजिटल क्लॉस-रूम और कम्प्यूटर कक्षा का अवलोकन किया। डिजिटल क्लॉस-रूम की स्थापना मुस्कान फाउण्डेशन और कम्प्यूटर क्लास की स्थापना आईटीएम यूनिवर्सिटी के सहयोग से की गयी है।



 

Comments

CAPTCHA code

Users Comment