Thursday, April 2nd, 2020

शाहीन बाग शैतान बाग -  देश को नहीं बनने देंगे सीरिया

दिल्ली विधानसभा के लिए होने वाले मतदान से दस दिन पहले भाजपा ने शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन पर बड़ा हमला बोला है। भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि वह दिल्ली को सीरिया नहीं बनने देंगे। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव व दिल्ली भाजपा चुनाव सहप्रभारी तरुण चुग ने ट्वीट किया कि शाहीन बाग में सड़क बंद कर प्रदर्शनकारी दिल्लीवासियों के जेहन में भय पैदा कर रहे हैं, जहां महिलाओं को आगे किया गया है। चुग के मुताबिक, हम दिल्ली को सीरिया नहीं बनने देंगे।

यहां आईएसआईएस का वह मॉड्यूल लागू नहीं किया जा सकेगा, जिसमें महिलाओं व बच्चों का इस्तेमाल किया जाता है। तरुण चुग ने आगे लिखा कि वह सड़क बंद करके लोगों के दिमाग में डर पैदा करना चाहते हैं। हम ऐसा नहीं होने देंगे।

हालांकि ऐसा नहीं है कि चुग पहले ऐसे नेता हैं जिन्होंने शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों पर ऐसा बयान दिया हो। इससे पहले आप से भाजपा में गए कपिल मिश्रा, भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और गृहमंत्री अमित शाह तक शाहीन बाग को लेकर बयान दे चुके हैं।

तरुण चुग ने ये भी ट्वीट किया कि 'देश के गद्दारों को....' गलत नहीं है। भारत की अखंडता को किसी को भी तोड़ने नहीं देंगे है। शाहीन बाग का मतलब शैतान बाग है। जैसे आईएसएस ने महिलाओं, बच्चों का इस्तेमाल किया है ये भी उसी मॉड्यूल को अपना रहे हैं। भारत में हाफिज सईद के विचारों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

अमित शाह ने कहा- कमल पर बटन इतना जोर से दबाना कि असर शाहीन बाग तक हो

25 जनवरी को बवाना विधानसभा में आयोजित सभा में शाह ने लोगों से अपील की थी कि चुनाव में कमल के निशान पर बटन जरूर दबाना। इतने गुस्से से बटन दबाना कि इसका असर शाहीन बाग तक हो। दिल्ली सरकार को आड़े हाथों लेते हुए शाह ने कहा कि कई स्पर्धाएं देखी हैं, सरकारों के बीच ये प्रतिस्पर्धा होती हैं कि कौन हर घर में बिजली, पानी, रसोई गैस पहुंचाए, लेकिन मैंने ऐसी सरकार नहीं देखी जो झूठ बोलने में प्रतिस्पर्धा करे। अगर कहीं झूठ बोलने की प्रतियोगिता होगी तो आम आदमी पार्टी पहले स्थान पर रहेगी।

संबित पात्रा ने कही ये बात
भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने बीते गुरुवार को कहा था अगर शाहीन बाग के लोग 'जिन्ना वाली आजादी' को लेकर चिल्ला रहे हैं तो हम देश को बटने नहीं देंगे। उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को मारने वाले नारे बर्दाश्त नहीं होंगे। फैज के शेर को सुनाते हुए पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि 'हम भी देखेंगे'।

भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने कहा कि 8 फरवरी को दिल्ली की सड़कों पर होगा भारत-पाकिस्तान का मैच

कपिल मिश्र ने भी ट्वीट कर दिल्ली के मतदान वाले दिन को भारत और पाकिस्तान के मैच की तुलना तक कर डाली। इस पर जब चुनाव आयोग ने उन्हें नोटिस दिया तो चुनाव आयोग के नोटिस के जवाब में उन्होंने कहा कि जिस तरह से शाहीनबाग में सुरक्षा के साथ खिलवाड़ हो रहा है। उससे पाकिस्तानी हमारे देश में कुछ भी घटनाएं करवा सकते हैं।

हमें इससे बचना चाहिए बल्कि उन्होंने शाहीनबाग के लोगों से लंबे समय से बंद रास्ते को खोलने के लिए भी अपील का जिक्र अपनी रिप्लाई में किया। उनकी दलील है कि न तो शाहीनबाग के लोग उनके वोटर है और न ही शाहीनबाग, जहां से चुनाव लड़ रहे हैं उनकी विधानसभा क्षेत्र का हिस्सा है। इसलिए मैं अपने ट्वीट पर पूरी तरह से अडिग हूं। कपिल ने कहा कि शाहीनबाग में आतंकी आंदोलन चलाए जा रहे हैं।

 एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा कि दिल्ली में मुकाबला 20 फीसदी बनाम 80 फीसदी का होगा। कपिल ने कहा कि शाहीन बाग धरना-प्रदर्शन के पीछे आम आदमी पार्टी का ही हाथ है। अमानतुल्लाह धरने के लिए गद्दे-पैसे मुहैया करवा रहे हैं। सिसोदिया कह रहे हैं कि मैं इनके साथ हूं। आप के कई नेता शाहीन बाग धरना प्रदर्शन से जुड़े हुए हैं।

उन्होंने सवाल उठाया कि आखिर दिल्ली चुनाव से तीन महीने पहले ही यहां हिंसा क्यों फैली? क्यों बसों को जलाया गया? क्यों शाहीन बाग में धरना-प्रदर्शन होने लगा। क्योंकि आप सरकार ने पांच साल में कोई काम ही नहीं किया। इसलिए शाहीन बाग जैसा मुद्दा बनाया गया।

अनुराग ठाकुर ने दिया 'गोली मारो' बयान

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बीते सोमवार को रिठाला विधानसभा क्षेत्र में आयोजित नुक्कड़ सभा में कथित तौर पर ‘गोली मारो’ के नारे लगवाए। उन्होंने शाहीन बाग समेत अन्य विवादित मुद्दों पर भी खुलकर भाषणबाजी की। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर दिल्ली निर्वाचन आयोग ने इस पर रिपोर्ट मांगी है।

शाहीनबाग के लोग आपके घरों में घुसकर बहन बेटियों को भी नहीं बख्शेंगे

दिल्ली में शाहीनबाग को लेकर भाजपा के नेता लगातार तीखी बयानबाजी कर रहे हैं। मामला मंगलवार का है। जब भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने अपने एक बयान में शाहीनबाग की तुलना कश्मीर से कर डाली। वर्मा ने कहा शाहीनबाग के लोग दिल्ली में घुस जाएंगे। बहन-बेटियों को उठाएंगे। दुष्कर्म करेंगे और मार देंगे।

प्रवेश वर्मा ने कहा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कहते है कि वह शाहीन बाग के साथ है, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी कहते है कि वह शाहीन बाग के साथ है। दिल्ली के लोग जानते है कि कुछ साल पहले कश्मीर में एक आग लगी थी वहां कश्मीरी पंडितों के बहन-बेटियों के साथ दुष्कर्म हुआ था। उसके बाद यह आग उत्तर प्रदेश, हैदराबाद, केरल में लगती रही।

आज वह आग दिल्ली के एक कोने में लग गई है। वहां पर लाखों लोग इकट्ठे हो जाते है। यह आग दिल्ली के घरों तक पहुंच सकती है। दिल्ली के लोगों को सोच-समझ कर फैसला लेना होगा। ये लोग दिल्ली वालों के घरों में घुस जाएंगे, बहन-बेटियों को उठाएंगे। दुष्कर्म करेंगे और मारेंगे। इसलिए आज समय है।

कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व अमित शाह बचाने नहीं आएंगे। आज अगर दिल्ली के लोग जाग जाएंगे तो अच्छा रहेंगा। वह तबतक सुरक्षित रहेंगे जबतक प्रधानमंत्री मोदी जी है। अगर कोई दूसरा प्रधानमंत्री बन गया तो सुरक्षित नहीं रहेंगे। PLC

 
 

Comments

CAPTCHA code

Users Comment