शहीद देश की अमूल्य धरोहर है : नवीन जयहिंद

0
62
naveen jaihind  aam aadmi partyआई एन वी सी,
कोसली,
शहीद व महापुरूष किसी जाति विशेष के न होकर पूरे देश की अमूल्य धरोहर होते है। सुभाष चंद्र बोस, आजाद, भगतसिंह, राव तुलाराम  जैसे शहीदों की शहादत के कारण आज हम आजादी की खुली हवा में सांस ले रहे है। ऐसे में हमारा परम कर्तव्य बनता है हम उनके पद चिन्हों पर चले व उनके द्वारा दी गई आजादी को बरकार उनके सपनों के भारत का निर्माण करे ताकि उनका बलिदान व्यर्थ न जाये। यह बात आज आम आदमी पार्टी के रोहतक लोकसभा प्रत्याशी नवीन जयहिंद ने कोसली विधानसभा में अपने जनसंपर्क अभियान के दौरान ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कही। 
 
  इस अवसर पर बोलते हुए नवीन जयहिंद ने कहा कि जो सरकारें अपने शहीदों को सम्मान देने में नाकाम रहती है व उनकों भूला देती है वो उन्नति नही कर सकती। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश की कांग्रेस सरकार न केवल गरीब मजदूर व किसान के हितों को भूल चुकी अपितु शहीदोंं को भूला कर रख दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेसनीत केंद्र सरकार व हरियाणा में कांग्रेस सरकार ने  गरीब व किसान वर्ग के हितों की कोई परवाह नही है। जिससे अमीर व गरीब के बीच की खाई बढ़ती जा रही है जिसके परिणामस्वरूप देश की संसद के कुल सदस्यों में से 306 सदस्य हजारों करोड़ो की संपत्ति के मालिक है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा से ही जाति व धर्म के नाम पर राजनीति की है। कांग्रेस ने हमेशा से समाज के लोगों को आपस में लड़वाकर अपने वोट बैंक को पक्का किया है। कांग्रेस ने प्रदेश की जनता से झुठे वायदे करके हमेशा जनता के साथ छलावा किया। किसानों को आर्थिक रूप से कमजोर करने के लिए किसानों के हितों के खिलाफ एक काला कानून भी पास कर दिया जिसके तहत किसान 18 एकड़ से अधिक जमीन नही रख सकता लेकिन बड़े-बड़े बिल्डऱ हजारों एकड़ जमीन रख सकते है।
 
उन्होंने कहा कि आज देश व प्रदेश में सत्ता परिर्वतन नही अपितु व्यवस्था परिवर्तन की लड़ाई का समय है और ऐसे में हमें अपने गिले शिकवों को भूलाकर जात-पात से ऊपर उठकर एकजूट होकर कांग्रेस के कुशासन के खिलाफ लड़ाई लडऩी चाहिए। उन्होंने कहा कि हिसार उपचुनाव ने हमें ऐसा मौका दिया है कि हम व्यवस्था परिवर्तन के इस सुनहरी अवसर का लाभ उठाकर देश व प्रदेश में स्वच्छ व जनकल्याण की राजनीति का नया शुत्रपात कर राव तुलाराम जैसे शहीदों  को साकार करे। 
 
 
मेरा अपना कोई वजूद या सपना नही : ग्रामीणों से रूबरू होते हुए नवीन जयहिंद ने कहा कि उनका अपना कोई सपना या वजूद नही है वे केवल देश की आजादी के दीवानों के सपनों को साकार करने के लिए लड़ाई लड़ रहे है। अब फैसला जनता को करना है कि शहीदों का सम्मान करने वाली  आम पार्टी को चुनती है या फिर जवान का कफन व  किसान का हक खाने वाली भाजपा और कांग्रेस को चुनती  जो अंबानी जैसे दलालों से मिलकर आम आदमी का हक खा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here