Monday, December 16th, 2019

शरीर और मन स्वस्थ रहते हैं

आई एन वी सी न्यूज़
भोपाल ,

राज्यपाल श्री लालजी टंडन ने आज राजभवन में राष्ट्रीय खेल दिवस (29 अगस्त) पर आयोजित विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं के प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया। उन्होंने कहा कि जिंदगी में मनुष्य को बहुत-सी समस्याओं से जूझना पड़ता है, परंतु खेल एक ऐसी विधा है, जो व्यक्ति को स्वस्थ शरीर के साथ दिमागी शांति भी प्रदान करती है।

राज्यपाल ने कहा कि बच्चा जब जन्म लेता है, तो हाथ- पैर चलाकर स्वयं खेलने लगता है। यहीं से खेल प्रक्रिया प्रारंभ हो जाती है। राज्यपाल श्री टंडन ने कहा कि लगभग 25 वर्ष बाद आज राजभवन में पहली बार यह प्रतियोगिता आयोजित हुई। राज्यपाल ने घोषणा की कि अब हर साल राजभवन में यह खेल प्रतियोगिता आयोजित होगी, जिससे राजभवन के सभी अधिकारी -कर्मचारी और उनके परिजन खेलों का आनंद ले सकें और स्वस्थ रहें।

राजभवन में आयोजित खेल प्रतियोगिताओं में बैडमिंटन शतरंज, नींबू चम्मच दौड़, 500 मीटर दौड़, रस्साकशी जैसे खेल आयोजित किए गए थे, जिसमें राजभवन परिवार के 50 बच्चे तथा 206 अधिकारियों-कर्मचारियों एवं राजभवन में रहने वाले परिवारों के सदस्यों ने हिस्सा लिया।राजभवन के ए.डी.सी., सुरक्षा अधिकारी एवं सहायक सत्कार अधिकारी के संयोजन एवं मार्गदर्शन में आयोजित खेल कार्यक्रम में राजभवन की पी.एस.ओ. (पुरूष टीम), पी.एस.ओ. (महिला टीम), कंपनी टीम, बालक-बालिका जूनियर वर्ग, सीनियर वर्ग ने भाग लिया। सुरक्षा अधिकारी श्री नीरज ठाकुर ने आभार व्यक्त किया एवं संचालन राजभवन के विशेष सहायक श्री राजेश गुप्ता बरसैया ने किया।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment