Close X
Friday, December 4th, 2020

व्यवस्थाओं को करे चुस्त-दुरुस्त 

लखनऊ । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी कोविड चिकित्सालयों की व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि कोविड अस्पतालों में आवश्यक औषधियों तथा मेडिकल उपकरणों की व्यवस्था सुनिश्चित हो। चिकित्सकों द्वारा नियमित राउण्ड लिया जाए तथा पैरामेडिक्स द्वारा रोगियों की गहन माॅनिटरिंग की जाए।
मुख्यमंत्री योगी शुक्रवार को यहां आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि जनपद लखनऊ, कानपुर नगर, मेरठ, प्रयागराज, गोरखपुर, गौतमबुद्ध नगर तथा गाजियाबाद में विशेष सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। उन्होंने निर्देश दिए कि दिल्ली में कोविड-19 के बढ़ते प्रसार को देखते हुए दिल्ली से लगे प्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्रों में विशेष सावधानी बरती जाए। उन्होंने कहा कि इसे ध्यान में रखते हुए चिकित्सा शिक्षा मंत्री द्वारा जनपद गाजियाबाद तथा स्वास्थ्य मंत्री द्वारा जनपद गौतमबुद्ध नगर की स्वास्थ्य सेवाओं की समीक्षा की जाए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से लोगांे को कोविड-19 से बचाव के सम्बन्ध में निरन्तर जागरूक किया जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि इंटीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर पूरी सक्रियता से कार्य करे। उन्होंने सर्विलांस तथा काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग की व्यवस्था को प्रभावी बनाए रखने के निर्देश भी दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि होम क्वारंटीन में रहने वाले लोगों से निरन्तर संवाद बनाकर उनके स्वास्थ्य का फीडबैक प्राप्त किया जाए। यह भी सुनिश्चित किया जाए कि होम क्वारंटीन में रह रहे लोगों के पास पल्स आॅक्सीमीटर तथा इंफ्रारेड थर्मामीटर उपलब्ध हो। उन्होंने कहा कि हाई रिस्क ग्रुप के कोरोना पाॅजिटिव लोगों के लिए होम क्वारंटीन व्यवस्था अनुमन्य न की जाए, इन्हें कोविड चिकित्सालय में रखा जाए।PLC.

 

Comments

CAPTCHA code

Users Comment