Close X
Wednesday, December 8th, 2021

वो अभी तैयार नहीं

अभिनेत्री स्वरा भास्कर भी अपनी नई वेब सीरीज के जरिए स्टैंड अप कमेडी दिखाने आयी हैं। उनकी भाग बिनी भाग नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो गई है। बिनी (स्वरा भास्कर) एक बड़ी स्टैंड अप कॉमेडियन बनने के सपने देखती है। उसे लोगों को हंसाने में मजा आता है। वो अपने आप को काफी फनी मानती है लेकिन उसे खुद अपनी काबिलियत पर पूरा भरोसा नहीं है, इसलिए कॉमेडी तो हॉबी की तरह करती है, एक अच्छी नौकरी भी पकड़ रखी है। इस सब के ऊपर एक अमीर बॉयफ्रेंड अरुण कालरा (वरुण ठाकुर) भी उसके लिए सबकुछ करने के लिए तैयार दिखता है। उसकी जिंदगी मस्त चल रही होती है, वो खूब एन्जॉय कर रही होती है।
इस खुशी पर उसका बॉयफ्रेंड ब्रेक लगा देता है। वो बिनी को सीधे शादी के लिए प्रपोज कर जाता है। ऐसे समय में प्रपोज जब बेनी स्टैंड अप कॉमेडियन बन नहीं पाई है, जॉब सैटिस्फैक्शन मिल नहीं रही है और सबसे बड़ी बात- वो अभी तैयार नहीं है लेकिन दूसरों को खुश करने की चक्कर में वो हां बोल जाती है और वहां से शुरू हो जाता है अलग ही ड्रामा।
बिनी अपने रोके वाले दिन भाग जाती है, वो भी स्टैंड अप कॉमेडी के लिए। जोश इतना हाई होता है कि अपनी नौकरी को भी लात मार देती है और बस कॉमेडी करने का फैसला करती है। उसी समय सीरीज में एक आप्रवासी का भी प्रवेश होता है। अब उसका क्या रोल है वो सीरीज देख आप पता लगा लेंगे। यहीं है भाग बिनी भाग की कहानी। अब क्या बिनी स्टैंड अप कॉमेडियन बन पाएगी? क्या बिनी के माता-पिता उसका सपोर्ट कर पाएंगे?  उसका जोश में नौकरी छोड़ना क्या सही फैसला है? जिस प्यार को लात मार दी, क्या वो वापस मिल पाएगा? 6 एपिसोड की सीरीज इन सभी सवालों के जवाब दे देगी।
सबसे बढ़िया बात तो ये रही है कि वेब सीरीज सिर्फ 6 ही एपिसोड की है। अगर सीरीज छोटी हो और एपिसोड भी मात्र 25 मिनट के, तो इंसान एक बार में पूरी सीरीज भी देख जाता है और उसे सभी किरदार भी याद रहते हैं।
भाग बिनी भाग को इसलिए भी ज्यादा पसंद किया जा रहा है क्योंकि सीरीज में तमाम कलाकारों ने कमाल कर दिखाया है। कहने को सीरीज में सिर्फ 5 से 6 किरदार रखे गए हैं, लेकिन सभी बेमिसाल लगे हैं और एक्टिंग तो शानदार है ही। सीरीज की मुख्य अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने बिनी के रोल में खुद को ऐसा ढाल लिया है कि उनकी तारीफ करना लाजिमी ही लगने वाला है। स्टैंड अप कॉमेडियन के तौर पर हंसाया है, बड़े फैसले लेते समय अपनी झिझक दिखाई है और रोमांटिक अंदाज भी फिदा करने वाला रहा है। मतलब पूरी सीरीज में स्वरा छाई हुई हैं। वहीं बिनी के पेरेंट्स के रोल में गिरीश कुलकर्णी और मोना अमबेगोनकर भी सभी को हंसने पर मजबूर कर रहे हैं। एक टिपिकल पेरेंट जो स्टैंड अप को बतौर पेशा नहीं देखते, लेकिन फिर भी कुछ हद तक अपनी बेटी का सपोर्ट कर रहे हैं।
दोनों गिरीश और मोना की केमिस्ट्री चेहरे पर मुस्कान ले आती है। बिनी की दोस्त बनी डॉली सिंह भी अपने चुलबुले अंदाज में किरदार को आसानी से निभा जाती हैं। बॉयफ्रेंड के किरदार में वरुण ठाकुर भी जंच गए हैं और आप्रवासी के रोल में अमेरिकी एक्टर रवि पटेल ने भी कहानी को आगे बढ़ाया है। स्वरा की इस वेब सीरीज में डायरेक्शन में सधा हुआ कहा जाएगा। PLC.

 

Comments

CAPTCHA code

Users Comment