वीडीओ भर्ती- मंत्रियों पर पैसे के आरोप की एसआईटी जांच की मांग

0
32

आई एन वी सी,लखनऊ,सामाजिक कार्यकर्ता डॉ नूतन ठाकुर , कोबरापोस्ट ,उत्तर प्रदेश के ग्राम विकास अधिकारी की भर्ती में घोटाला ,पीडबल्यूडी मंत्री शिवपाल सिंह यादव, पंचायती राज मंत्री बलराम यादव, ग्रामीण विकास मंत्री अरविन्द सिंह गोप आई एन वी सी,

लखनऊ,
सामाजिक कार्यकर्ता डॉ नूतन ठाकुर ने कोबरापोस्ट द्वारा उत्तर प्रदेश के ग्राम विकास अधिकारी की भर्ती में चल रहे कथित घोटाले के स्टिंग की प्रमुख सचिव स्तर के जिम्मेदार अधिकारियों की स्पेशल इन्क्वारी टीम (एसआईटी) द्वारा जांच कराये जाने की मांग की है.

मुख्य सचिव को भेजी अपनी शिकायत में डॉ ठाकुर ने कहा है कि स्टिंग के अनुसार इन 3,000 वीडीओ पद की भर्ती के लिए खुलेआम 8 से 13 लाख रुपये लिए जाने की बात सामने आई. इस स्टिंग में विधायक शाकिर अली और शारदा प्रताप शुक्ला को छोड़ कर राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त हाजी मोहम्मद अब्बास, श्रीप्रकाश राय,  हाजी इकराम कुरैशी,  सपा विधायक चंद्रा रावत, पूर्व राज्य मंत्री आनंद सेन यादव सहित कई नेताओं ने भर्ती करवाने और इसके बदले पैसा चलने और पैसा लेने की बात कही. कई नेताओं ने एडवांस के रूप में इसमें आधे पैसे मांगे और अपनी दलाली के भी पैसे मांगे.

इन लोगों ने स्टिंग के दौरान पीडबल्यूडी मंत्री शिवपाल सिंह यादव, पंचायती राज मंत्री बलराम यादव, ग्रामीण विकास मंत्री अरविन्द सिंह गोप आदि का इन भर्तियों के सिलसिले में बार-बार नाम लिया और पुलिस विभाग की भर्ती में भी इसी प्रकार पैसे चलने की बात खुलेआम स्वीकार की. साथ ही केंद्रीय स्तर पर पैसे जमा होने और लखनऊ से सभी डीएम को निर्देश जाने की बात कही, जिस की डॉ ठाकुर ने जांच और अग्रिम विधिक कार्यवाही की मांग की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here