manhorlal khattar,cm haryanaविक्रम राजपूत ,
आई एन वी सी ,
चंडीगढ़ ,
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर ने  विधानसभा में सिटिंग बढ़ाने का आग्रह किया  है। मुख्यमंत्री सोमवार को 13वीं विधानसभा के पहले दिनसदन को सम्बोधित कर रहे थे। इस से पहले जगाधरी के विधायक कंवरपाल गुर्जर को सर्वसम्मति से सदन का स्पीकर चुना गया।

हरियाणा की 13वीं  विधानसभा के पहले स्तर के पहले दिन सभी विधायको को पद और गोपनीयता की शपथ के बाद नए स्पीकर के चुनाव की प्रक्रिया शुरू हुई जिस में सर्वसम्मति से जगाधरी के विधायक कंवरपाल को सदन का स्पीकर चुन लिया गया। इस पर सदन के सदस्यों ने उन्हें बधाई पेश की।  सदन में नए स्पीकर को शुभकामनाएं देते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर ने कहा की इस बार पिछली बार से ज्यादा महिलाएं चुन कर आएं हैं और काफी विधायक पहली बार सदस्य बने हैं ऐसे में सत्र में सिटिंग की संख्या बढ़ायी जानी चाहिए तांकि सब को  अपनी  बात कहने का पूरा मौका  मिल सके।

वहीँ अपने चुनाव के बाद स्पीकर कंवरपाल  गुर्जर ने कहा की ये उन के लिए एक नया अनुभव है की प्रदेश में सत्ता पक्ष ने विधानसभा की सिटिंग बढ़ाने का आग्रह  पहले ये काम विपक्ष के लोग किया करते रहें हैं।  उन्हों ने कहा की मुख्यमंत्री के सुझाव पर अमल करते हुए  वे सभी के सहयोग से प्रदेश के विकास के लिए कार्य करें गे।

गौरतलब है की  कंवरपाल गुज्जर हरियाणा से पहले प्रदेश के  गठन से लेकर अब तक हरियाणा विधानसभा के 19 अध्यक्ष रहें हैं ऐसे में  कंवरपाल गुज्जर विधान सभा के 20वें अध्यक्ष हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here