Harish Rawat INVC NEWSआई एन वी सी न्यूज़
देहरादून,
मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सोमवार को डोईवाला स्थित शहीद दुर्गामल्ल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में 4.86 करोड़ रूपये की लागत से निर्मित विज्ञान भवन का लोकार्पण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि राज्य को प्रगति पथ पर अग्रसर करने के लिये समन्वित प्रयासों की आवश्यकता है तथा शिक्षा, कृषि और शिल्पकला के बल पर ही कोई राज्य अपने विकास में चार-चांद लगा सकता है। उन्होंने विद्यालय प्रबन्धन द्वारा उठायी गयी मुलभूत समस्याओं को संज्ञान लेते हुए कहा कि राज्य सरकार महाविद्यालय के आधारभुत संसाधनों यथा फर्नीचर, पुस्तकालय निर्माण इत्यादि की समुचित व्यवस्था हेतु उचित कदम उठायेगी तथा महाविद्यालय के लिये अतिरिक्त जमीन की तलाश हेतु उन्होंने उप जिलाधिकारी डोईवाला को निर्देशित किया। उन्होंने महाविद्यालय में रिक्त शिक्षकों के पदों पर शीघ्र नियुक्ति संबंधी कार्यवाही का भी आश्वासन दिया।
उन्होंने छात्र एवं छात्राओं को संदेश दिया कि उन्हें हमेशा न केवल प्रथम आने की चेष्टा करनी चाहिए वरन प्रथम में सर्वश्रेष्ठ करने का प्रयास करना चाहिए। उन्होंने शिक्षकों एवं अभिभावकों से भी आग्रह किया कि थोड़ा समय अपने बच्चों के मार्गदर्शन हेतु अवश्य निकाले, जिससे देश को भविष्य के लिये सशक्त कर्णधार नागरिक मिल सके।
इस अवसर पर स्थानीय विधायक हीरा सिंह बिष्ट ने अपने सम्बोधन में कहा कि विद्यार्थियों को हमेशा अपना आत्मविश्वास ऊंचा बनाये रखना चाहिए तथा किताबी ज्ञान को धरातल पर उतारने हेतु व्यवहारिक सोच को अमल में लाना चाहिए।
कार्यक्रम के शुभारम्भ में शहीद दुर्गामल स्नातकोत्तर महाविद्यालय की प्राचार्या डाॅ. हर्षवन्ती बिष्ट ने महाविद्यालय की आख्या रिपोर्ट प्रस्तुत की तथा महाविद्यालय छात्र संघ अध्यक्ष हिमांशु भट्ट ने मुख्यमंत्री श्री रावत के समक्ष मांग पत्र प्रस्तुत किया।
इस अवसर पर राज्य सफाई आयोग के उपाध्यक्ष संतोष गौरव, सचिव विनोद शर्मा, निदेशक उच्च शिक्षा डाॅ. बीसी मलकानी सहित अध्यापकगण एवं छात्र उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here