Thursday, April 9th, 2020

विकास यज्ञ निरंतर जारी रहेगा


आई इन वी सी न्यूज़ भोपाल,

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को विकास यात्रा के दौरान सीहोर जिले की नसरुल्लागंज तहसील के ग्राम बालागाँव और खात्याखेडी में जन-संवाद के जरिये ग्रामीणों से सीधी बातचीत की। उन्होंने कहा कि विकास का यह यज्ञ निरंतर जारी रहेगा। केवल पुल-पुलिया और सडकें ही नहीं बनेंगी, लोगों की जिंदगी को भी खुशहाल बनाया जायेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं जनसेवा की ऐसी लकीर खींचना चाहता हूँ, जिसे कोई मिटा न सके।

चना, मसूर, सरसों की खरीदी पूरी होने तक उपार्जन जारी रहेगा

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने ग्रामीणों को बताया कि पिछले साल के गेहूँ उपार्जन पर किसानों के बैंक खातों में 200 रुपये प्रति क्विंटल के मान से प्रोत्साहन राशि जमा करा दी गई है। इस वर्ष उपार्जित गेहूँ पर 265 रुपये प्रति क्विंटल प्रोत्साहन राशि किसानों के बैंक खातों में अगले 10 जून को जमा कराई जाएगी। राज्य सरकार किसान के पसीने की पूरी कीमत आदर सहित भुगतान करेगी। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में चना, मसूर और सरसों की खरीदी पूरी होने तक उपार्जन का काम जारी रहेगा । अगले वर्ष से इस कार्य के लिए अलग सेटअप तैयार कर अतिरिक्त अमले की व्यवस्था की जाएगी। श्री चौहान ने ग्रामीणों को अन्य कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि सरकार सबका साथ-सबका विकास को ध्यान में रखकर काम कर रही है।

ग्रामीण अंचल में होंगे 46.25 करोड़ के विकास कार्य

 मुख्यमंत्री श्री चौहान ने ग्राम बालागाँव में 40 करोड़ 35 लाख की लागत से निर्मित नसरुल्लागंज-बोरखेड़ा कला सड़क, 3 लाख 66 हजार की लागत की आंतरिक सीसी रोड, ग्राम खात्याखेडी में 3 लाख 27 हजार की लागत की आंतरिक सीसी रोड का लोकार्पण किया। इसके अलावा, 225 लाख 59 हजार रूपये की लागत के मण्डी-बालागाँव सड़क मार्ग, 200 लाख की लागत के नसरुल्लागंज के कृषक संगोष्ठी भवन तथा 99 लाख रुपये लागत की फल-सब्जी मण्डी प्रांगण की सीसी रोड का शिलान्यास किया।

 कार्यक्रम में जिले के प्रभारी मंत्री श्री रामपाल सिंह, वन विकास निगम के अध्यक्ष श्री गुरूप्रसाद शर्मा, वेयर-हाउसिंग कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष श्री राजेन्द्र सिंह राजपूत, अपेक्स बैंक के प्रशासक श्री रमाकांत भार्गव, अन्य जन-प्रतिनिधि तथा बड़ी संख्या में ग्रामवासी उपस्थित थे।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment