Monday, August 3rd, 2020

विकास दुबे के सियासी आकाओं पर कसेगा शिकंजा

लखनऊ. कानपुर के चौबेपुर थाना क्षेत्र स्थित विकरू गांव में शुक्रवार यानी 3 जुलाई को कुख्यात अपराधी विकास दुबे को गिरफ्तार करने गई पुलिस टीम पर हुए हमले में अब योगी सरकार ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. आठ पुलिस अधिकारी व जवानों की शहादत को गंभीरता से लेते हुआ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विकास दुबे के सियासी व नौकरशाही के साथ सांठगांठ की पूरी रिपोर्ट तलब की है. साथ ही निर्देश दिए हैं कि उसका संबंध किसी भी सियासी पार्टी से हो उसे बख्सा नहीं जाए.

बता दें पुलिसकर्मियों के शाहदत के बाद मुख्य आरोपी विकास दुबे की कांग्रेस, सामाजवादी पार्टी से लेकर कई सियासी दलों के नेताओं के साथ तस्वीर सामने आई थी. जिसके बाद उसकी सियासी पहुंच का मामला भी अखबारों की सुर्ख़ियों में हैं. अभी तक फरार चल रहे विकास दुबे की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की कई टीम लगातार दबिश दे रही हैं, लेकिन वह अभी भी गिरफ्त से दूर है.

विजिलेंस डिपार्टमेंट को सौंपा जिम्मा

सीएम योगी ने विकास दुबे को संरक्षण देने वाले नेताओं और अधिकारियों के बारे में जानकारी जुटाने के निर्देश दिए हैं. अब विजिलेंस डिपार्टमेंट विकास दुबे के सियासी कनेक्शन को तलाशेगी. साथ ही उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा. मुख्यमंत्री ने कहा है कि विकास दुबे को सुरक्षा देने वाले सभी पार्टियों के नेताओं मंत्रियों और अधिकारियों के नाम की लिस्ट तैयार की जाए. विकास दुबे से जिन नेताओ के संबंध रहे हैं उन सब का ब्यौरा खुफिया विभागकरने में जुटा है.

सामने आये कई सियासी लिंक

दरअसल, विकरू काण्ड के बाद जो तस्वीरें सामने आई थीं, उसमें विकास दुबे के सियासी लिंक भी सामने आए थे, कांग्रेस व समाजवादी पार्टी के साथ उसका संपर्क सामने आया था. कहा यह भी गया कि उसकी पत्नी समाजवादी पार्टी के समर्थन से ही जिला पंचायत अध्यक्ष बनी. उसके बाद कांग्रेस के एक नेता के साथ भी उसकी एक तस्वीर सामने आई.

सरकार ने दिया विपक्ष को करार जवाब

उधर योगी सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने भी विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग सरकार पर हमला बोल रहे हैं, उन्हें अब ये बताना पड़ेगा कि किसने अपराधियों को टिकट दिया और संरक्षण दे रहे हैं. उनका हमला कांग्रेस पार्टी पर था. उन्होंने कहा कि उस दिन भी पुलिस कार्रवाई करने गई थी. ट्विटर पर एक्टिव रहने वाले लोग अब प्रेस कांफ्रेंस कर रहे हैं. अच्छा है कुछ अपग्रेड हुए हैं. लेकिन अब उन्हें भी जवाब देना होगा. PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment