manoj kumar pandyआई एन वी सी न्यूज़

उरई,

सरकार के कैबिनंेट मंत्री, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, श्री मनोज कुमार पाण्डेयने आज बुन्देलखण्ड के मध्य क्षेत्र माधवगढ में एक विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए भाजपा और बसपा पर तंग कसते हुए कहा कि बुन्देलखण्ड की विकास की बात करने वाले लोगों ने बुन्देलखण्ड को लूटने का अड्डा व कमाई का जरिया बना लिया है। भाषण, वादे व नारे के सहारे लोकसभा व विधान सभा में पहुॅचे लोगों ने केवल ठगने का काम किया, जबकि वर्तमान मुख्यमंत्री ने वास्तविक रूप से बुन्देलखण्ड के विकास की बात ही नहीं कि बल्कि विकास करके दिखाया है। श्री पाण्डेय ने कहा कि चाहे कृषि का क्षेत्र हो, चाहे सड़कों का निर्माण, चाहे नहरों में पानी देने की बात हो सभी पर मा0 मुख्यमंत्री जी ने कार्य किये हैं।

श्री पाण्डेय ने का कि बुन्देलखण्ड में विकास कार्यों का जाल बिछाने का कार्य भी मा0 मुख्यमंत्री जी ने किया है। 21वीं शताब्दी की परिकल्पना करने वाले लोगों ने उत्तर प्रदेश को 18 वीं शताब्दी में लाकर खड़ा कर दिया था, परन्तु इसको 21वीं शताब्दी मंे लाकर खड़ा करने का काम मा0 मुख्यमंत्री जी ने किया है। श्री पाण्डेय बुन्देलखण्ड की जनता का आह्वाहन करते हुए कहा कि आपकी धरती वीरता व संघर्ष का इतिहास रहा है। उसे आगे बढ़ाने और सम्मान देने का कार्य सदैव समाजवादी पार्टी ने किया है।

श्री पाण्डेय ने कहा कि प्रदेश में केवल भाषण देने वाले लोगों की जरूरत नहीं है बल्कि श्री अखिलेश यादव जी जैसे ऐसे मुख्यमंत्री जी की आवश्यकता है, जिन्होंने कहा ही नहीं बल्कि करके दिखा दिया है।  मा0 रामशकल गुर्जर, मा0 राज्यमंत्री ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि मा0 मुख्यमंत्री जी ने बुन्देलखण्ड को अपने ढाई वर्ष के कार्यकाल में जितना पैकेज दिया है शायद ही किसी मुख्यमंत्री ने दिया हो। कार्यक्रम में मा0 पूर्व सांसद श्री धनश्याम अनुरागी ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि बुन्देलखण्ड की धरती वीरता से भरी है और सदैव वीरता को सम्मान देने का काम मा0 मुलायम सिंह यादव जी ने किया है। जनसभा को सम्बोधित करते हुए मा0 विधायक दीप नारायण यादव ने कहा कि मा0 नेता जी बुन्देलखण्ड धरती के विकास के लिए संसद तक की लड़ाई लड़ी है तथा सभी को सम्मान दिलाया है। अंत में जनसभा को सम्बोधित करते हुए श्री सुदामा दीक्षित, ब्लाक प्रमुख जालौन ने आये हुए सभी अतिथियों का सादर सम्मान करते हुए कहा कि बुन्देलखण्ड की धरती वीरता और संघर्ष के लिए जानी जाती है, जिन्होंने अपनी जान की बाजी लगाकर भारत देश को आजाद कराया आज उसी प्रकार मा0 मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव जी ने बुन्देलखण्ड की धरती को विशेष पैकेज देकर विकास की जो गंगा बहाई है। शायद ही किसी और ने बुन्देलखण्ड के बारे में इतना सोचा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here