Tuesday, August 11th, 2020

लालजी टंडन की तबीयत नाजुक -  वेंटीलेटर पर ही हो रहा है डायलिसिस

लखनऊ. राजधानी के मेदांता हॉस्पिटल (Medanta Hospital) में एडमिट मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के राज्यपाल लालजी टंडन (Governor Lalji Tondon) की स्थिति नाजुक बनी हुई है. उनका फेफड़ा, गुर्दा और लिवर ठीक से काम नहीं कर रहा है. जिसकी वजह से उन्हें वेंटीलेटर सपोर्ट पर रखकर डायलिसिस की जा रही है. मेदांता अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर ने बताया कि राज्यपाल की तबीयत नाजुक बनी हुई है. उन्हें वेंटीलेटर सपोर्ट पर रखा गया है. क्रिटिकल केयर मेडिसिन के डॉक्टरों की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है.
गौरतलब है कि बीच में उनकी हालत में सुधार हुआ था. वे खाना फूड पाइप के जरिए ले रहे थे. राज्यपाल लालजी टंडन का लिवर, किडनी और हार्ट बिना किसी सपोर्ट के काम कर रहा था. लेकिन एक बार फिर उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद वेंटीलेटर सपोर्ट पर रखकर उनका डायलिसिस किया जा रहा है.
बता दें कि बवे 10 दिन की छुट्टी पर लखनऊ पहुंचे थे. जिसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ गई. 11 जून से ही राज्यपाल लालजी टंडन मेदांता अस्पताल में एडमिट हैं, उन्हें पेशाब में दिक्कत के साथ बुखार की शिकायत पर परिजनों ने उन्हें एडमिट कराया था. इसके बाद उन्हें पेशाब में इन्फेक्शन के साथ ही लिवर में दिक्कत का पता चला था. राज्यपाल लालजी टंडन के लीवर में दिक्कत पाए जाने पर सीटी गाइडेड प्रोसीजर किया गया था. प्रोसीजर के बाद पेट में रक्त का स्राव बढ़ गया था. रक्त स्राव के चलते राज्यपाल इमरजेंसी ऑपरेशन किया गया था. पीएलसी।PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment