आई एन वी सी न्यूज़
लखनऊ,
उत्तर प्रदेश के खेल मंत्री श्री चेतन चैहान ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि खेल प्रतियोगिताओं को निर्धारित समय से आयोजित कराया जाये। उन्होंने कहा कि खेलों का आयोजन पं0दीन दयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी वर्ष के अवसर पर जारी किये गये टाइम-टेबल के अनुसार कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जो प्रतियोगिताएं आयोजित की जाये उसकी सम्पूर्ण जानकारी रखें क्योंकि मुख्यमंत्री जी के यह संज्ञान में है। मुख्यमंत्री जी कभी भी सूचना मंगा सकते है। श्री चैहान ने अधिकारियों से कहा कि यदि कही से भी खेलो का आयोजन समय से नहीं कराने की शिकायत आयेगी तो उसके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

खेल मंत्री श्री चेतन चैहान आज लखनऊ स्थित के0डी0 सिंह बाबू स्टेडियम में खेल विभाग की समीक्षा करते हुए उक्त निर्देश दियें। उन्होंने मण्डलीय एवं जिला खेल अधिकारियों को निर्देश दिये कि सभी लोग अपने-अपने खेलों की कोचिंग छात्रों को दें। श्री चैहान ने कहा कि प्रत्येक दिन स्टेडियम में जाकर अपने से सम्बंधित खेलों की कोचिंग छात्रों को दे तथा इसकी सूचना शासन को भी उपलब्ध करायें। खेल मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि सभी अधिकारी अपने-अपने जनपदों के गोल्ड मेडलिस्ट खिलाड़ियों तथा अन्य बड़ी प्रतियोगिताओं के विजेता खिलाड़ियों की फोटो स्टेडियम में आवश्य लगाये। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी अपने जिलों के भूतपूर्व एवं वर्तमान खिलाड़ियों का पूरा बायोडाटा एवं पूरी जानकारी जरूर रखें।

श्री चेतन चैहान ने कहा कि जहां भी नये प्रशिक्षक रखने हो वहां पर स्थानीय खिलाड़ियों को प्राथमिकता दें। उन्होंने कहा कि स्थानीय खिलाड़ी कम पैसे पर भी कोचिंग के लिए तैयार हो जायें। श्री चैहान ने कहा कि निर्धन एवं अल्प आय के खिलाड़ी जो बाहर खेलने जाने के इच्छुक हो उसका प्रस्ताव शासन को उपलब्ध करायें। उन्होंने कहा कि प्रत्येक जिले से कम से कम 10 खिलाड़ियों के प्रस्ताव आने चाहिए।

प्रमुख सचिव खेल श्री मो0 इफ्तेखारूद्दीन ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि निर्माणाधीन खेल परियोजनाओं पर लगातार ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि लगातार निरीक्षण करते रहे तथा कार्यदायी संस्थाओं को आवश्यक दिशा-निर्देश देते रहें। उन्होंने कहा कि जहां आवश्यकता हो उसका स्टीमेट तत्काल भेज दें ताकि समय से पैसा दिया जा सकें। प्रमुख सचिव ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि शीर्ष प्राथमिकता देकर छोटे-छोटे अधूरे कार्यों को तत्काल पूरा करके टेक ओवर कर लें।

निदेशक खेल श्री आर0पी0 सिंह ने कहा कि सभी अधिकारी मंत्री जी के निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करें। यदि कही कोई लापरवाही अथवा ढ़िलाई पाीय जायेगी तो सम्बंधित के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी। बैठक में सभी मण्डलीय एवं जिला खेल अधिकारी सहित मुख्यालय के सभी अधिकारी उपस्थित थे।



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here