Close X
Monday, September 20th, 2021

लाखों लीटर अवैध शराब बरामद

आई एन वी सी न्यूज
लखनऊ,

श्री पी.गुरूप्रसाद, आबकारी आयुक्त, उत्तर प्रदेश द्वारा अवगत कराया गया है कि श्री संजय आर. भूसरेड्डी, अपर मुख्य सचिव आबकारी विभाग, उत्तर प्रदेश शासन के निर्देश के क्रम में विभाग द्वारा अवैध शराब के निर्माण, बिक्री एवं तस्करी की रोकथाम हेतु लगातार कार्यवाही की जा रही है। इस क्रम में विगत एक सप्ताह में आबकारी विभाग द्वारा प्रदेश भर में कुल 1035 मामले पकड़े गये, जिसमें 41,197 ली. अवैध शराब बरामद की गयी तथा शराब बनाने हेतु तैयार किये गये 1,44,817 कि.ग्रा. लहन को मौके पर नष्ट किया गया। अवैध मदिरा के कार्य में संलिप्त 174 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया तथा 17 वाहनों को जब्त किया गया।
आबकारी आयुक्त द्वारा यह भी बताया गया है कि प्रवर्तन कार्यवाही के दौरान जनपद बागपत में आबकारी एवं पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा चेकिंग के दौरान चैकी बामनौली क्षेत्र में 01 टाटा कैण्टर से भारी मात्रा में अवैध क्यू.आर.कोड, नकली लेबल, खाली पौव्वे व ढ़क्कन तथा टटीरी चैकी क्षेत्र से 01 टाटा पिकअप में 25 पेटी फाइटर ब्राण्ड अवैध देशी शराब बरामद किया गया और अभियुक्त के विरूद्ध आबकारी एवं आई.पी.सी. की धाराओं में एफ0आई0आर0 कराया गया। जनपद गौतमबुद्धनगर में टोल प्लाजा लुहारली के पास आबकारी एवं पुलिस के संयुक्त रोड चेकिंग के दौरान एक ट्रक से काटन की आड़ में तस्करी की जा रही 191 पेटी अवैध देशी शराब पकड़ते हुए कुल 2292 बोतल बरामद किया गया एवं 02 अभियुक्तों को मौके से गिरफ्तार कर आबकारी एवं आई0पी0सी0 की सुसंगत धाराओं में जेल भेजा गया।

आबकारी आयुक्त द्वारा बताया गया कि जनपद झांसी में आबकारी पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा दबिश देकर 12 ड्रमों में 2400 ली0 रेक्टिफाइड स्प्रिट जब्त किया गया। जनपद सहारनपुर में आबकारी एवं पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा एक टैªक्टर ट्राली अवैध शराब सहित पकड़ी गयी और अभियुक्त की निशानदेही पर ग्राम उनाली में दबिश दी गयी। इस दबिश कार्यवाही में तोहफा ब्राण्ड की अवैध 5760 पौव्वे, 150 ली0 रेक्टिफाइड स्प्रिट, भारी मात्रा में नकली क्यू0आर0कोड लेबल तथा शराब बनाने के अन्य सामान एवं उपकरण बरामद किये गये तथा 03 अभियुक्तों के विरूद्ध आबकारी एवं आई0पी0सी0 की विभिन्न धाराओं के अन्तर्गत एफ0आई0आर0 दर्ज कराया गया।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment